जीत के बाद राहुल पर बढ़ी ज़िम्मेदारी, तीन राज्यों में सीएम को लेकर करेंगे फैसला

जीत के बाद राहुल पर बढ़ी ज़िम्मेदारी, तीन राज्यों में सीएम को लेकर करेंगे फैसला…. 

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस में खुशी की एलएचआर दौड़ पड़ी है। खुशी के साथ-साथ राहुल गांधी पर ज़िम्मेदारी भी बढ़ गई है, कि वे अब तीन राज्यों में किसे सीएम बनाएंगे। कहा जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री चुनाव की कवायद शुरू हो गई है और राहुल गांधी जल्द ही इसका फैसला लेंगे।

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हाथ लहराने के बाद अब कांग्रेस किसी भी विवाद से बचने के लिए सेफ चाल चल रही है। सीएम बनाने की कवायद शुरू होने के बाद अभी तक सस्पेंस बरकरार है।

छत्तीसगढ़ में कोई संभावित चेहरा नहीं उभरने की स्थिति में पार्टी नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकर्ताओं को आंक रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की रेस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता व सांसद तमरध्वज साहू को सबसे आगे माना जा रहा है। टीएस सिंह देव को भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है।

बात करें मध्यप्रदेश की तो राज्य में पार्टी बहुमत से मात्र दो सीटें दूर है। यहां बसपा के दो और सपा के एक सदस्य चुना गया है। बीएसपी और कांग्रेस के समर्थन के बाद कमलनाथ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव और विवेक तन्खा ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मुलाकात की और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि पार्टी को 230 सदस्यीय विधानसभा में 121 विधायकों का समर्थन हासिल है।

वहीं राजस्थान में कांग्रेस की नजर 13 निर्दलीयों पर भी हैं, जिनमें से कई उसके ही बागी हैं, जिन्होंने टिकट नहीं मिलने पर अकेले मैदान में उतर गए। राष्ट्रीय लोकदल का एकमात्र विधायक भी बुधवार सुबह कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री के प्रबल दावेदार अशोक गहलोत से उनके आवास पर मिलने पहुंचे। वहीं बुधवार शाम को हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद का फैसला केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया गया।

ऐसे में इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्री के फैसले को लेकर पार्टी गरमाई हुई है। राज्य की जनता में खलबली मची हुई है की आखिर कौन होगा उनका नया सीएम।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

खून का बदला खून, बोले ममता के मंत्री

पश्चिमी बंगाल– बताया जाता है की चुनाव के बाद भी पश्चिमी बंगाल खून खराबे के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com