सूबे में ताबड़तोड़ छापेमारी…

सहारनपुर: जहरीली शराब कांड में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सहारनपुर जनपद में इसके सेवन से अब तक 64 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 18 लोगों की मौत शनिवार को मेरठ मेडिकल काॅलेज में हुई। मेरठ में शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

प्रशासन के स्तर पर मृतकों की सूची बनाने का काम भी किया जा रहा है। शराब के काले कारोबार और वांछितों की धर-पकड़ के लिए कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इन छापों में काफी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सहारनपुर में जिन मृतकों का पोस्टमार्टम हो चुका है, उन शवों का उनके पैतृक गांवों में अंतिम संस्कार कराया जा रहा है। सलेमपुर गांव में सात शवों का अंतिम संस्कार किया गया और खेड़ा मुगल में तीन शवों का अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि प्रशासन ने अभी तक 46 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि 64 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बीमारों की हालत को देखते हुए मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

लगातार बढ़ रही है मृतकों की संख्या

जहरीली शराब कांड ने इतना कहर बरपाया है कि हर घंटे मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रशासन के अधिकारी लगातार मृतकों की सूची बनाने में जुटे हुए हैं। एसएसपी दिनेश कुमार पी. का कहना है कि उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद में थाना झबरेड़ा क्षेत्र के गांव बालूपुर एक तेरहवीं में शराब परोसी गई थी। इसी शराब को लेकर एक युवक सहारनपुर के उमाही गांव में आया था। उसी शराब को पीने से लोगों की मौत हो रही है।

अब तक मृतकों की सूची में शामिल नाम

कंवरपाल, अरविंद, इमरान, राजू, संजय, राजकुमार, संजय, सत्यवान, सुरेंद्र, नरेश, कर्ण, भगवानदास, कंवरपाल, ऋषिपाल, बिजेंद्र, रतन, राजबीर, महीपाल, धूम सिंह, मोतीराम, राजू, दीपचंद, बुद्धभगत, माठा, मंगल, काला उर्फ राजकुमार, गोपाल, सोनू, गुलाब सिंह, शीशपाल, अरुण, बेनाम, वीरेन्द्र, राकेश, पिंटू, श्यामू, सेवाराम, लीलू, इंद्रपाल आदि।

कई लोगों की हालत गंभीर

मेरठ मेडिकल काॅलेज में भर्ती कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। डाॅक्टरों का कहना है कि जहरीली शराब ने इन लोगों के गुर्दे, हृदय और आंतों को बुरी तरह से प्रभावित किया है। सहारनपुर में जहरीली शराब में बड़ी संख्यां में लोगों की मौत होने की घटना के बाद पुलिस और आबकारी विभाग एक्शन मोड में आ गया है। आज प्रदेश के कई जिलों में इसके अवैध कारोबारियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

लखनऊ में समीक्षा अधिकारी परीक्षा शुरू, कुंभ के चलते प्रयागराज में नहीं बने केंद्र

लखनऊ: उप्र लोकसेवा आयोग यानी यूपीपीएससी की आरओ/एआरओ मुख्य परीक्षा 2017 रविवार से शुरू हो गई …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com