सचिन पायलट

BJP ज्वॉइन नहीं करेंगे सचिन पायलट, कहा- मुझे गांधी परिवार की नजरों में गिराने की कोशिश

नई दिल्‍ली। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के बाद सचिन पायलट ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने कयासों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में नहीं शामिल होने जा रहे हैं। पायलट ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा, ”मैं बीजेपी में नहीं शामिल हो रहा हूं। जो ऐसा (बीजेपी में शामिल होने की बात) कह कर रहे हैं वह असल में मुझे गांधी (गांधी परिवार) के नजरों में गिराना चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें: आज वाद-विवाद से बचें इन राशियों के लोग, बिगड़ सकता है बनता काम

राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री ने इस बात को भी खारिज किया है कि बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। सचिन पायलट ने आज के लिए प्रस्तावित प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी टाल दिया है। वहीं, दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को कांग्रेस की शिकायत के आधार पर सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को दल-बदल कानून के तहत नोटिस भेजा है। उन्हें शुक्रवार तक अपना जवाब दाखिल करना है।

कल डिप्‍टी सीएम व प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से हटाया गया था

मंगलवार को कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक के बाद सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का पद भी छीन लिया गया। पायलट के साथ ही उनके खेमे के दो मंत्रियों खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह को भी कैबिनेट से हटा दिया।

इससे पहले अशोक गहलोत के साथ मतभेद और फिर बागी रुख को लेकर पार्टी की ओर से कार्रवाई किए जाने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि पायलट अपने पुराने साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अब पायलट के ताजा रुख से एक बार फिर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। क्या कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुछ नए शर्तों पर पायलट को रोकने में कामयाब हुए हैं या फिर सचिन किसी नए कदम से सबको चौंकाएंगे? इन सवालों के जवाब तो आने वाले दिनों में ही मिल पाएंगे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कर्नाटक में दर्दनाक हादसा, बस में आग लगने से पांच यात्री जिंदा जले

बंगलुरू। कर्नाटक के चित्रदुर्ग में मंगलवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com