Breaking News

रामनाथ कोविंद वाराणसी दौरे पर

राष्ट्रपति बने के बाद आज पहली बार रामनाथ कोविंद वाराणसी पहुंचे हैं है जहा वाराणसी के एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल ने उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

 

ये भी पढ़े -अब शहीदों के बच्चों की शिक्षा का बेडा उठाएगी सरकार

 

 

स्वागत के बाद राष्ट्रपति का काफिला दीनदयाल संकुल की ओर प्रस्थान कर गया। राष्ट्रपति आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बड़ी सौगात देने के साथ राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक के संस्कृत अनुवाद का विमोचन करेंगे।

 

ये भी पढ़े -कैंब्रिज एनालिटिका को भारत सरकार का नोटिस, फेसबुक डाटा लीक होने के मामले में 31 मार्च तक मांगे 6 सवालों के जवाब

 

आज उनका वाराणसी में करीब पांच घंटे का प्रवास है। उनके साथ कार्यक्रमों में राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 5.45 बजे बनारस से रवाना हो जाएंगे।आज कार्यक्रम में राष्ट्रपति कौशल विकास मिशन की प्रदर्शनी को भी देखेंगे, इसको लेकर यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं। अधिकारियों को भी वहां पर हर प्वाइंट की जिम्मेदारी समझा दी गई है। राष्ट्रपति को हस्तकला शंकुल में रखी गई विरासत, जिसमें भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की शहनाई और प्रख्यात तबला वादक पंडित किशन महाराज के तबले के अलावा अन्य कई महत्वपूर्ण चीजों को दिखाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*