Breaking News

रिकॉर्ड शतक,रिकॉर्ड स्कोर और रिकॉर्ड जीत

टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में हराकर इस सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लिया. दूसरे मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के तूफानी शतक की मदद से 88 रन से जीत दर्ज की. दूसरे टी-20 मैच में भी टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी चुनकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. लेकिन इसका श्रीलंकाई टीम को फायदा नहीं हुआ. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर धमाकेदार शुरुआत की.

ये भी पढ़े ~रोहित ने लगाया दोहरा शतक का तिहरा …रचा यह इतिहास

8वें ओवर में गुणरत्ने की बॉल पर रोहित शर्मा ने छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया. ये 50 रन 23 बॉल में बनाए. रोहित की ये धुंअाधार पारी यहीं नहीं थमी, उन्होंने टी20 का दूसरा सबसे तेज शतक बनाकर पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

रोहित ने जड़ा भारत की तरफ से सबसे तेज और रिकॉर्ड शतक

रोहित ने सिर्फ 35 गेंद में सेंचुरी जड़ दी. इससे पहले डेविड मिलर ने भी 35 गेंदों पर 100 रन बनाए थे. रोहित शर्मा 43 गेंदों में 118 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने अपनी इस पारी में 10 छक्के और 12 चौके जड़े. इस तरह से रोहित और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी हुई. केएल राहुल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में 89 रन बनाए. 89 रन के स्कोर पर उन्हें नुवान प्रदीप  ने आउट किया. उनके जाने के बाद भारत को हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर के रूप में दो झटके लगातार लगे. पंड्या 10 रन बनाकर और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हुए.

भारत ने T-20 में बनाया अपना सबसे बड़ा स्कोर

महेंद्र सिंह धोनी 21 बॉल में 28 रन बनाए. 2 चौके और 2 छक्के लगाए. इस तरह से भारत ने 20 ओवर में 260 रन बनाकर टी20 में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 244 रन का बनाया था. इससे पहले भारत ने पहले 10  ओवर में बिना विकेट खोए 117 रन बना लिए. श्रीलंका की बॉलिंग असरकारक नहीं रही. 9 ओवर तक ही श्रीलंकाई कप्तान ने 7 गेंदबाज अपना लिए.

श्रीलंका ने भी की थी तेज शुरुआत

श्रीलंका के लिए डिकवेला और उपुल थरंगा ने सधी हुई तेज शुरुआत की. दोनों ने पहले चार ओवर में अपनी टीम के लिए 36 रन बना दिए. 5वें ओवर में जयदेव उनदकट की गेंद पर डिकवेला 25 रन बनाकर अाउट हो गए. भारत के पहाड़ जैसे स्कोर के सामने श्रीलंका ने संघर्ष किया. उसने 14 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना दिए. इसमें सबसे बड़ा योगदान कुसल परेरा और उपुल थरंगा का रहा. थरंगा ने 29 बॉल 47 रन बनाए. वह चहल की गेंद पर अाउट हुए. थिसारा परेरा शून्य पर आउट हो गए. श्रीलंका के 155 रन पर 4 विकेट थे.

 

लेकिन उसके बाद 14 रन के अंदर टीम ने 4 और विकेट गंवा दिए. 171 रन पर श्रीलंका का स्कोर हो गया है 8 विकेट. इसके बाद चमीरा के अाउट होते ही श्रीलंका की टीम सिमट गई. 9 विकेट के नुकसान पर टीम ने 172 रन बनाए. एंथेलो मैथ्यूज चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं आए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*