ब्रॉडबैंड स्पीड में Jio Fiber टॉप पर, दूसरे नंबर पर यह कंपनी   

नई दिल्ली। देश की लोकप्रिय इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड के मामले में 3.63 Mbps की औसत स्पीड के साथ टॉप पर पहुंच गया है। बता दें कि पिछले साल Jio Fiber की स्पीड में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन इस बार सामने आए आकंड़ों में जियो ने अपनी सभी प्रतिद्ंवदी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। यह आकंड़े Netflix ISP स्पीड टेस्ट के जरिए सामने आए हैं।

अमेरिकी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix वीडियो के अलावा इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स की स्पीड के आकंड़े भी जारी करता है। Netflix ISP स्पीड टेस्ट के जरिए सामने आई रिपोर्ट में Jio Fiber 3.63 Mbps की औसत स्पीड के साथ Airtel और Spectra जैसी लोकप्रिय कंपनियों की पीछे छोड़ते हुए टॉप पर पहुचंने में सफल रहा। बता कर दें कि यह आकंड़ें जनवरी 2020 के हैं।

यह भी पढ़ें: RSS प्रमुख भागवत पर भड़कीं सोनम कपूर, कह दी इतनी बड़ी बात

Netflix ISP स्पीड टेस्ट में जहां Jio Fiber ने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है वहीं, दूसरे स्थान पर 7 स्टार डिजिटल, तीसरे स्थान पर स्पेक्ट्रा और फिर एयरटेल जैसी कंपनियां शामिल हैं। ब्रॉडबैंड लिस्ट की बात करें तो 7 स्टार डिजिटल की औसत स्पीड 3.60 Mbps रहीं। स्पेक्ट्रा की औसत स्पीड 3.50 Mbps दर्ज की गई वहीं, यू ब्रॉडबैंड की औसत स्पीड 3.41 Mbps दर्ज हुई।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

12 मार्च को लॉन्‍च होगा Redmi Note 9 सीरीज, जान लीजिए खासियतें

टेक डेस्‍क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में 12 मार्च को नए स्मार्टफोन्स लॉन्च …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com