Breaking News

दांतों का पीलापन हटाये, बनाये अपने दांतों को सफेद और चमकदार ( जाने कैसे )

सबसे खुबसूरत आपकी स्माइल होती हैं अगर आपके दांत पीले हैं तो आप स्माइल करने में झिझकते हैं. अपने पीले दांत को लेकर आप बहुत शर्मिंद हो जाते हैं  सबसे फेले लोगों की नज़र आपके दांतों की तरफ ही जाती हैं. आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती को आपके दांत का पीलापन बिगाड़ देती हैं और साथ ही साथ लोगों के सामने आपकी बड़ी बेजती हो जाती हैं.

दांतों का पीलापन होने का कई कारण हैं जो आपको मालूम नहीं हैं. जेसे की आप अगर स्मोकिंग करते हैं, या बेकार ओरल हाइजिन, जेनेटिक या फिर आपकी डाइट. इन सब कई कारणों से आपके दांतों की सफेदी धीरे-धीरे कम हो जाती हैं. हम आपके लिए एक ऐसा घरेलूं नुस्खा लाए हैं जो आपके दांतों की पीलेपन को दूर करने में मदद करेगा.

जानते हैं दांतों के पीलेपन को केसे दूर करें ~

 

1. सरसों के तेल- अगर आप आधा छोटेसरसों के तेल चम्मच में दो बूंद  से दांतों की हल्की मालिश करते हैं तो इससे आपका पीलापन धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा.

 

2. बेकिंग सोडा – अगर आप हफ्ते में एक या दो बार ब्रश पर कोलगेट के साथ चुटकिभर बेकिंग सोडा डालकर उससे ब्रश करते हैं तो इससे आपके दांतों की पीली परत साफ हो जाती हैं.

 

ये भी पढ़े ~ सर्दियों में अजवाइन है गुणकारी, जानिए इसके कई फायदे

 

3. नींबू के छिलके- अगर आप हफ्ते में दो से तीन बार खाना खाने के बाद नींबू के छिलके से दांतों को रगड़ें तो इससे भी आपके दांत सफ़ेद हो जाती हैं. आपके दांतों का पीलापन भी दूर हो जायेगा.

 

4. नीम की दातून- नीम की दातून हमेशा से ही दांतों को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं. नीम में एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टी होती हैं जो दांतों को सभी रोगों से दूर रखता है. इससे पीलापन भी हट जाता हैं. नीम की दातून से दांत साफ करें.

5. एप्पल साइडर विनेगर – एप्पल साइडर विनेगर और पानी को समान मात्रा में मिलाकर फिर इससे कुल्ला करते हैं तो भी दांतों का पीलापन को कम किया जा सकता है.

6. संतरे के पाउडर- ब्रश करने के बाद संतरे के पाउडर से दांतों की हल्के हाथों से मसाज करें. इससे भी आपके दांतों का पीलापन साफ हो जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*