Breaking News

सेवानिवृत कर्मचारी और पेंशनर्स एसोसिएशन ,धरना प्रदर्शन कर सरकार को किया सचेत

लखनऊ – सेवानिवृत कर्मचारी और  पेंशनर्स एसोसिएशन के आवाहन पर प्रदेश भर  आए पेंशनरों ने जी पी ओ गांधी प्रतिमा पर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करके अपनी मूलभूत लम्बित समस्याओं /मांगों के निराकरण हेतु सरकार को चेताया है और ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम  से  मुख्यमंत्री को भेजा है धरने में पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में जनपदों से आए पेंशनरों ने भाग लिया .

  • मांगों का ज्ञापन डी. एम. को दिया गया .

पेंशनर जो अब वरिष्ठ नागरिक है वह अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लंबे अरसे से कवायद कर रहे है . पूर्व में 9 अप्रेल को वार्षिक अधिवेसन में पारित प्रस्ताव , 25 अक्तूबर को कार्यकारणी की आन्दोलन नोटिस ,8 दिसंबर को जनपदों में धरना कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के बाद आज लखनऊ में एकजुटता का परिचय देते हुए एहसास कराया है की अभी उनमे बहुत कुछ करने का जज्बा शेष है  इसलिए उन्होंने राष्ट्र / समाज निर्माण के रचनात्मक कार्यो में बिना पारिश्रमिक अपनी मर्जी से योगदान देने का भी प्रस्ताव किया है जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है .

 

पेंशनरों के आंदोलन का संज्ञान लेते हुए शासन ने पेंशनरों के मुद्दों पर विचार हेतु प्रमुख सचिव, वित्त की अध्यक्षता में गठित पेंशनर सलहकार समिति की बैठक भी आज बुलाई थी जिसमें विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों सहित इस सदस्य संगठन के प्रतिनिधि के रूप में अध्यक्ष अमरनाथ यादव ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष बी. एल. कुशवाहा, उपाध्यक्ष ई. एस. पी. श्रीवास्तव एवं महामंत्री बाबू लाल वर्मा ने भाग लिया और समिति की पिछली बैठक के एजेंडे की समीक्षा के साथ पेंशनर्स के वर्तमान लम्बित  मुद्दों पर तर्कसंगत एवं प्रभावी ढंग से पक्ष रखा जिस पर सकारात्मक कार्यवाही का भरोसा समिति अध्यक्ष ने दी है .

राम नाम के साथ ये भी थी वजहे की पत्‍थर नहीं डूबे थे ,रामसेतु का इत‍िहास

सभा को संबोधित करते हुए अमरनाथ यादव ने कहा कि 1 जनवरी 2016 से पूर्व के पेंशनरों के नेशनल वेतन निर्धारण /पेंशन पुनरीक्षण हेतु 18 जुलाई एवं 4 सितंबर के शासनादेश एवं जारी रेडीरेकनर तालिका के बावजूद विभागों में वांछित कार्यवाही नहीं हो रही है जिससे पेंशनरों को देय  लाभ एवं राहत से वंचित होना पड़ रहा है उन्होंने बल देकर कहा कि सरकार प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें अन्यथा यह कार्य कोषागार को सौंप दिया जाना चाहिए.

सभा को सर्व श्री ओ. पी. अवस्थी , विमल किशोर श्रीवास्तव ,एम .एल. भारती ,रामस्वरूप कश्यप ,गिरीश चन्द्र ,ए. एल. gupta सहित तमाम जनपदों के पदाधिकारियों ने संबोधित किया .

by.adarsh gupta adr .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*