ढाई लाख का इनामिया बना दुर्दांत आरोपी विकास दुबे, UP बॉर्डर पर हाईअलर्ट

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश पुलिस की पकड़ से अब भी दूर कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। आइजी रेंज कानपुर ने पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी को इस संबंध में फाइल भेजी थी, जिस पर डीजीपी ने निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: पूर्व उपमहापौर अभय सेठ का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

पुलिस के लिए चुनौती और सिरदर्द बना आरोपी विकास दुबे अभी तक फरार है। पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद विकास मोबाइल का उपयोग नहीं कर रहा है। पहले भी वह स्मार्टफोन की जगह सामान्य मोबाइल का इस्तेमाल करता था, जिससे कि उसे ट्रेस करना मुश्किल हो जाए।

आरोपी विकास दुबे पर इनाम की रकम बढ़कर ढाई लाख

आठ पुलिसकर्मियों के मौत के जिम्मेदार अपराधी विकास दुबे के ऊपर अभी तक एक लाख का इनाम घोषित था। आइजी रेंज कानपुर मोहित अग्रवाल ने डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को पत्र लिख इनाम बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद डीजीपी ऑफिस से दुर्दांत विकास दुबे पर इनाम की रकम बढ़ाकर ढाई लाख कर दी गई है।

यूपी बॉर्डर पर हाईअलर्ट

प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है। नेपाल बॉर्डर पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। विकास की अंतिम लोकेशन पुलिस ने औरैया में ट्रेस की थी। पुलिस अधिकारी ये बता रहे हैं कि वो यूपी की सीमाओं को सील करने से पहले ही यूपी छोड़ चुका था।

मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

कानपुर मुठभेड़ मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। चौबेपुर में तैनात दरोगा कुंवर पाल, दरोगा कृष्ण कुमार शर्मा और सिपाही राजीव को निलंबित किए गए हैं। इन तीनों की कॉल डिटेल्स में विकास दुबे का नंबर मिलने पर कार्रवाई हुई है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

UP: सुदीक्षा की मौत मामले में अलग-अलग बयान, NCW ने डीजीपी को लिखा पत्र  

बुलंदशहर। अमेरिका के बोस्टन यूनिवर्सिटी की छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com