रजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बड़ी मुश्किले, दानापुर हे निर्माणाधीन मॉल हुआ सील

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पारिवारिक कलह इधर शांत हुआ तो उधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई ने परिवार को बड़ा झटका दिया है। ईडी ने दानापुर में बन रहे निर्माणाधीन मॉल को सील कर दिया है।

ये भी पढ़े – उत्तर प्रदेश सीएम योगी द्वारा स्टूडेंट को दिया हुआ चेक हो गया बाउंस

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने पटना के बेली रोड पर सगुना मोड़ के पास लालू यादव परिवार के बन रहे चर्चित मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी। 750 करोड़ की लागत से बन रहा बिहार का यह सबसे बड़ा मॉल है।

 

 

यह जमीन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के नाम पर है। इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपये है, लेकिन इसे लालू यादव की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-06 में महज 65 लाख रुपये में खरीदा था।

 

यह मॉल उस वक्त मीडिया में आया जब भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस जमीन पर मॉल बनने का काम शुरू होते ही इसकी मिट्टी 90 लाख रुपये में बिहार सरकार के पर्यावरण और वन विभाग को बेचने का आरोप लगाया था। इस मामले में ईडी तेजस्वी और राबड़ी से पूछताछ कर चुकी है।

Check Also

वीडियो

महिलाओं का यौन शोषण कर बनाता था वीडियो, 90 क्लिप्स बरामद

फतेहाबाद-  नया मामला सामने आया है एक बार फिर ऐसे महन्त का पर्दाफाश हुआ है, महिलाओं का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com