Breaking News

रोहित ने लगाया दोहरा शतक का तिहरा …रचा यह इतिहास

रोहित शर्मा के 264 रन मारने के बाद उनके प्रशंसक और पूरा क्रिकेट जगत उनसे एकदिवसीय में तिहरा शतक की उम्मीद लगाये बैठे थे वह उम्मीद अभी पूरी तो नही हुई लेकिन रोहित शर्माने वनडे करियर में तीसरी बार दोहरा शतक जड़ने का मुकाम हासिल कर लिया।रोहित ने भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला। रोहित अंत तक नाबाद रहे। भारत ने रोहित शर्मा (208*) के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए।

ये भी पढ़े ~कोहली ने जमाया शतक,किसी रिकॉर्ड की बराबरी की तो किसी रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे

रोहित ने कायम किया बड़ा कीर्तिमान

रोहित ने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाकर विश्व क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। रोहित शर्मा के नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है और मोहाली वनडे में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही वह तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए।

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने मोहाली वनडे में कमाल के अंदाज में नाबाद पारी खेली। रोहित ने 153 गेदों में ताबड़तोड़ 12 छक्के और 13 चौके लगाए।

रोहित ने तीनो दोहरा शतक अपनी सरजमी पर मारे

वनडे में रोहित ने इससे पहले दोनों दोहरे शतक भी भारतीय सरजमीं पर बनाए हैं। रोहित ने कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर रिकॉर्ड 264 रन की पारी खेली थी। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो नवंबर 2013 को बेंगलुरु में 209 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*