सचिन पायलट

उपमुख्‍यमंत्री पद से हटाए गए सचिन पायलट, गहलोत राज में समर्थकों को भी स्‍थान नहीं

नई दिल्‍ली। राजस्थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट के बीच जारी सियासी खींचतान के बीच आज बड़ा उलटफेर हुआ। कांग्रेस ने सचिन पायलट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें उपमुख्यमंत्री पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है। उनकी जगह गोविंद सिंह डोटसारा को नया प्रदेशाध्यक्ष घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें: चोरी की मंशा से घर में घुसा चोर, फिर दे डाला इस खौफनाक वारदात को अंजाम

इसके अलावा सचिन पायलट के समर्थन वाले मंत्रियों को भी हटा दिया गया है। पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया है। इसी के साथ अब अशोक गहलोत एक बार फिर इस सियासी दंगल में विजेता बनकर सामने आए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने पहुंच गए हैं। यहां पर गहलोत मंत्रिमंडल में बदलाव की जानकारी देंगे, साथ ही विधायकों के समर्थन का पत्र भेजेंगे।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हुए 102 विधायक

इससे पहले पार्टी उपमुख्यमंत्री को मनाने की कोशिश कर रही थी। मंगलवार को जयपुर के फेयरमोंट होटल में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक (सीएलपी) में 102 विधायक शामिल हुए। बैठक में सभी ने सर्वसम्मति से सचिन पायलट को पार्टी से निकालने पर अपनी सहमति जताई थी।

सचिन पायलट पर कांग्रेस का वार

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक षडयंत्र के तहत राजस्थान की 8 करोड़ जनता के सम्मान को चुनौती दी है। बीजेपी ने साजिश के तहत कांग्रेस की सरकार को अस्थिर कर गिराने की साजिश की है। बीजेपी धनबल और सत्ताबल से कांग्रेस पार्टी और निर्दलीय विधायकों को खरीदने की कोशिश की है।

सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट भ्रमित होकर बीजेपी के जाल में फंस गए और कांग्रेस सरकार गिराने में लग गए। पिछले 72 घंटे से कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की। कांग्रेस की ओर से लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकारा।

तेजस्वी, युवा, बुद्धिमान को बर्दाश्त नहीं कर सकते राहुल गांधी: उमा भारती

उधर, राजस्थान संकट पर भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा कि राजस्थान संकट केवल राहुल गांधी और उनके खानदान की वजह से है क्योंकि वो इतना अपमान करते हैं लोगों का, उन्हें नीचा दिखाते हैं। खुद काम करना नहीं चाहते, खुद मेहनत करना नहीं चाहते हैं और उनके साथ हीं हीं करने वाले लोग ही सरकार में रहे ये चाहते हैं। तेजस्वी, युवा, बुद्धिमान को वो बर्दाश्त ही नहीं करते।

उमा भारती ने कहा, आपने उनकी इतनी बेइज्जती की उनके सामने कोई रास्ता ही नहीं बचा ये टकराव करने का। वो राजेश पायलट के बेटे हैं। राजेश मेरे भाई जैसे थे। हमारे उनके साथ बड़े आत्मीय संबंध थे। इसलिए मुझे पता है कि वो कितने स्वाभिमानी परिवार से हैं। कैसे वो जी पाया होगा इतने सालों से, मैं जानती हूं कितना अपमान होता है कांग्रेस में। ये राहुल गांधी जब तक कांग्रेस खानदान में रहेंगे ये पार्टी पाताल में चली जाएगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कर्नाटक में दर्दनाक हादसा, बस में आग लगने से पांच यात्री जिंदा जले

बंगलुरू। कर्नाटक के चित्रदुर्ग में मंगलवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com