सैमसंग अपने Galaxy Z Fold 3 के लिए इन-डिस्प्ले कुछ उसी तरह का होगा

गैजेट्स डेस्क | साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन में अंडर डिस्प्ले कैमरा देने जा रही है। अगर रिपोर्ट सही साबित होती है तो गैलेक्सी Z फोल्ड 3 सैमसंग का पहला स्मार्टफोन होगा जो इस तकनीक के साथ लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले खबरें थीं कि कंपनी गैलेक्सी एस21 में अंडर डिस्प्ले कैमरा तकनीक ला सकती है।

खास डिजाइन वाला होगा डिस्प्ले
की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 स्मार्टफोन में स्पेशल डिस्प्ले डिजाइन देखने को मिलेगा। इस डिजाइन में कैमरा के ऊपर मौजूद पिक्सल्स चौड़े कर दिए जाएंगे, जिससे कैमरा डिस्प्ले के भीतर होने के बावजूद सही काम करेगा। दरअसल इस प्रकार के कैमरा के साथ डिस्प्ले से भीतर होने के कारण लाइट ब्लॉक होने की समस्या आ जाती है। माना जा रहा है कि सैमसंग बेहतर अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक का इस्तेमाल करेगी।

सैमसंग नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को 2021 की तीसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। हालांकि यह दुनिया का पहला फोन नहीं होगा जिसमें अंडर डिस्प्ले कैमरा मिलेगा। ZTE Axon 20 5G और Vivo Apex 2020 जैसे स्मार्टफोन पहले ही इस टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हो चुके हैं। इसके अलावा चीन की स्मार्टफोन मेकर शाओमी भी अपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन कर चुकी है।

पढ़ें: 5000mAh बैटरी वाला Oppo A33 स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Samsung Galaxy Z Fold 3 स्मार्टफोन S-पेन सपॉर्ट के साथ आएगा। इस तकनीक के साथ आने वाला भी यह पहला फोल्डेबल फोन होगा। ऐसी खबरें हैं कि सैमसंग अपनी नोट सीरीज को बंद करने जा रही है और कंपनी का पूरा फोकस गैलेक्सी S सीरीज और फोल्डेबल सीरीज पर रहेगा।

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

व्हाट्सएप ओटीपी स्कैम हैकर्स के जाल से बचना है तो इन बातों का ध्यान रखें

गैजेट्स डेस्क | व्हाट्सएप भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे मशहूर इंस्टेंट मैसेजिंग एप …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com