Breaking News

कानपुर: पुलिस का तलाशी अभियान शुरू छतों पर ही जमाकर लिए थे ईंट-पत्थर

कानपुर. यूपी के कानपुर में रविवार को हुई हिंसा के बाद सोमवार को प्रशासन ने हालत काबू कर लिया है। जिसके बाद रावतपुर इलाके को चारो तरफ से बैरिकेटिंग कर दिया गया है। वही लोगों को अपने घरो में ही कैद कर दिया गया है। पुलिस लोगो के घरो की तलाशी कर रही है। कई घरो से भारी मात्रा में पत्थर भी बरामद हो रहे है। वही क्षेत्र में हिंसा के बाद से तनाव के चलते कुछ क्षेत्रों में अभी भी ताजिया दफनाया नहीं गया है।

छतों पर मिले पत्थर…

– रविवार को मकानों की छतों से भारी पथराव किया गया इसलिए ये तो तय है कि छतों पर पत्थर इकट्ठा करके रखे गए थे। साथ ही जूही परमपुरवा में तो सड़के ईंट-पत्थरों से पटी पड़ी है।

– लोगों की मानें तो इस पूरी घटना को एक साजिश बताया जा रहा है। जिसकी भनक खुफिया तक को नहीं लगी।

– स्थानीय निवासी मोहम्मद अशलम खान ने कहा, ”इस बवाल की वजह से हम लोग अपना ताजिया उठा नहीं पाए। पुलिस ने बोला की रूट बदलकर ले जाओ लेकिन हमारे बाप- दादाओ के जमाने से यही रूट है।”

– ”वही पुलिस ने बैरिकेटिंग कर हम लोगो को रोक दिया। इसलिए अभी भी ताजिया हमारे रखे है। जो दफनाए नहीं गए है। पुलिस अगर चाहती तो हम ताजिया निकाल लेते लेकिन पुलिस ने हमे नहीं निकलने दिया।

क्या कहना है अधिकारियों का

– एसपी पूर्वी अनुराग आर्या ने कहा, रविवार के बवाल के बाद सोमवार को स्तिथि नियंत्रण में है। लोगो से पूछताछ की जा रही है। वही क्षेत्र में लोगों के घरो की तलाशी भी ली जा रही है।”

– ”कई लोगों के घरों की छतो पर भारी मात्रा में ईट पत्थर मिला है। जिन्हें छतो से हटवाया जा रहा है। साथ ही उनका नाम पता भी नोट किया जा रहा है। इस दौरान क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात है।”

कफ्यू जैसा माहौल है शहर में

– कल्याणपुर और परमपुरवा इलाके में पुलिस की गाड़ियां घूम-घूमकर लोगों से अपील कर रही है कि घरों से बाहर न निकले, धारा 144 लगा दी गई है। इलाके में पुलिस और पीएससी के जवान लगाए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*