अयोध्या में तैनात सुरक्षाकर्मी

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के मद्देनजर अयोध्या किले में तब्दील

अयोध्‍या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्‍त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन समारोह में शामिल होने आ रहे हैं। इसे देखते हुए अयोध्या में प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच देशभर में मनाई जा रही बकरीद, राष्‍ट्रपति-PM ने दी मुबारकबाद

अयोध्‍या एसएसपी ने बताया कि राम मंदिर के शिलान्‍यास समारोह के लिए पूरी तैयारी है। सुरक्षा के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि ट्रैफिक की गति को कम करने के लिए 12 स्‍थानों पर रूट डायवर्जन की भी योजना है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रह हैं। डीआइजी दीपक कुमार ने बताया कि जितने भी वीवीआइपी आएंगे या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से चाक-चौबंद हैं। चाहे मेहमान हों, वीवीआइपी हों या फिर आम अयोध्यावासी सभी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

अयोध्‍या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है। अयोध्या सहित फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर पूर्व में किए इंतजामों की निगरानी हो रही है। भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

मुख्‍यमंत्री ने की भीड़ न लगाने की अपील

इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भीड़ न लगाने की अपील की थी। राज्य सरकार कोविड-19 को लेकर नियमों का पालन करते हुए इस बड़े आयोजन को संपन्न कराना चाहती है। इसीलिए मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन के दौरान कोविड-19 और सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखकर यह अपील की है।  

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बाबरी विध्वंस मामले में 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी विशेष CBI अदालत

लखनऊ। राम नगरी अयोध्या में 1992 में हुए बाबरी ढांचा विध्वंस केस में न्यायाधीश एस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com