मोदी

आगामी चुनाव को देखते हुए मोदी की ताबड़तोड़ रैलिया, सपा बसपा में मची खलबली

उत्तर-प्रदेश-  बीजेपी सरकार मोदी के ताबड़तोड़ रैलियों से मच गया है खलबली  2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां यूपी में शुरू हो चुकी हैं. इन तैयारियों को देखकर यूपी की प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ये मानने लगी हैं कि लोकसभा का आम चुनाव इसी साल कराया जा सकता है. इसी को लेकर सपा ने जहां संगठन को मजबूत करने के लिए जिलाें बैठकों के साथ साइकिल रैली का ऐलान कर दिया है, वहीं वहीं दूसरी तरफ बसपा ने जोनल कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें शुरू कर दी है.

 

 

ये भी पढ़े- हिना खान अपने गाने भसूड़ी की प्रमोशन के लिए सिंगर सोनू ठुकराल के साथ पहुंची यहाँ

दरअसल पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल दौरे पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि पीएम की सक्रियता से लगता है आम चुनाव समय से पहले होगा. मायावती ने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान विधानसभा के साथ ही लोकसभा का चुनाव भी समय से पहले यानी इस साल के अंत तक करा सकती है. जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार गिराकर बीजेपी इसकी भूमिका पहले ही तैयार कर चुकी है.

 

 

 


उधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सोमवार को इशारों-इशारों में चुनाव जल्द होने की आशंका जाहिर की. लखनऊ में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वाले तो चुनाव प्रचार पर निकले हैं, प्रधानमंत्री जी खुद प्रचार कर रहे हैं. प्रधानमंत्री जी हमें बता दें कि कब चुनाव है, उनको तो पता ही होगा. अखिलेश ने कहा कि चुनाव की तारीख आ जाए तो हम भी साइकिल चलाएंगे. जनता आज इंतज़ार कर रही है. चुनाव की तारिख़ आए तो हम भाजपा को जवाब दें.

 

चुनाव जल्द होने की आशंका में बसपा और सपा ने अपने-अपने स्तर से तैयारी भी शुरू कर दी है. जहां समाजवादी पार्टी 26 जुलाई से बलिया से मिशन 2019 के आगाज की तैयारी की है. इसके तहत पार्टी साइकिल यात्रा निकालेगी. लोकतंत्र बचाओ समग्र क्रांति यात्रा के रूप में ये यात्रा पूर्वांचल के विभिन्न जिलों से होते हुए 5 अगस्त को लखनऊ पहुंचेगी. इसके अलावा पार्टी में जिला स्तर पर अलग से मीटिंगों का दौर चल रहा है.

 

 

ये भी पढ़े- गाजियाबाद में युवक ने नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया बलात्कार

 

वहीं अगर बसपा की बात करें तो यहां भी कार्यकर्ता सम्मेलन चल रहे हैं. इनमें स्थानीय स्तर पर चुनाव की रणनीति के साथ ही गठबंधन को लेकर दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं. मामले में वरिष्ठ बसपा नेता उम्मेद सिंह कहते हैं कि मायावती जी लगातार 18 से 20 घंटे काम कर रही हैं. उनकी लगातार राज्यवार पार्टी नेताओं से मुलाकात हो रही है.

 

 

 

 

उन्होंने कहा कि संगठन की बात करें तो हम पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार हैं. हम लगातार बूथ स्तर से लेकर स्थानीय कमेटियों पर कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में टिकट तय करने को लेकर भी तैयारी चल रही है. टिकट तय होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम भी सामने आएगा

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

जीत के बाद राहुल पर बढ़ी ज़िम्मेदारी, तीन राज्यों में सीएम को लेकर करेंगे फैसला

जीत के बाद राहुल पर बढ़ी ज़िम्मेदारी, तीन राज्यों में सीएम को लेकर करेंगे फैसला….  …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com