SEX के कुछ फ़ायदे

 हर इंसान आपनी सेक्स लाइफ को लेकर यही सोचता है की पार्टनर को किस तरह से खुश रखा जाये और और क्या सेक्स करने से वो आपने पार्टनर के बहाद करीब आजाते है ,तो बस in सभी बातो को दिमाग से निकल दीजिये. और जाने सेक्स के कुछ फायदे .

ये भी पढ़े -UNSC की लिस्ट में हाफिज सईद,दाऊद इब्राहिम का नाम शामिल

 

यह पार्टनर के प्रति आपका प्यार जताने का भी एक तरीका है। इससे आपका भावनात्मक जुड़ाव बढ़ता है। सेक्स आपके बीच बॉन्डिंग मजबूत करता है।

स्वास्थ्य से जुड़े फायदे
एक्सपर्ट्स का मानना है कि सेक्स से कई हेल्थ बेनिफिट्स हैं। इसके सपॉर्ट में कई स्टडीज भी हैं। जैसे एक स्टडी के मुताबिक हफ्ते में एक बार सेक्स करने से ऐंटीबॉडीज का निर्माण होता है और आपकी प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। कई स्टडीज का मानना है कि सेक्स हार्ट के लिए भी अच्छा होता है।

तनाव से राहत दिलाए

अगर आपको लगता है कि तनाव से सेक्स ड्राइव खत्म होती है तो यहां एक दूसरा नजरिया भी है। आप सेक्स से तनाव दूर कर सकते हैं। कई स्टडीज से यह साबित हो चुका है कि जो लोग बिल्कुल सेक्स नहीं करते उनमें तनाव सेक्स करने वाले लोगों की अपेक्षा ज्यादा होता है। सेक्स से फील गुड हॉर्मोन रिलीज होते हैं। कुछ लोगों का तो यहां तक मानना है कि सेक्स रिलैक्सिंग मेडिटेशन है।

2013 में छपी एक स्टडी के मुताबिक, सेक्स के दौरान खर्च होने वाली एनर्जी 85 किलो कैलरी या 3.6किकै/मिनट के बराबर होती है। इसे भी एक्सर्साइज का ही एक फॉर्म माना जा सकता है साथ ही 30 मिनट ट्रेडमिल पर चलने के बजाय महिला पुरुष सेक्स को ज्यादा एंजॉय करते हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

क्या है पर्फेक्ट रिलेशनशिप का मूल मंत्र …

, इस पर जॉर्जिया के एटलांटा के एमोरी यूनिवर्सिटी के रिसर्चरों की एक टीम ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com