Breaking News

एसयूवी जुडी कुछ जानकारी

आने वाले कुछ वक़्त में अगर आप एक नई एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं । एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कार कंपनियां बाजार में जल्द अपने नए मॉडल्स उतारने की योजना बना रही हैं तो बस आज हम आपको इस से जुडी जानकारी देंगे

 

ये भी पढ़े -NCERT एग्‍जाम 2018 का शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन

 

Image result for suv cars टोयोटा रश

एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा की फॉर्च्यूनर काफी पॉपुलर कार है। लेकिन अब जापानी कार निर्माता कंपनी कम कीमत पर अपनी नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। जी हां, टोयोटा इन दिनों अपनी कॉन्पैक्ट एसयूवी रश पर काम कर रही है। भारतीय बाजार में इसे 2019 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

हुंडई कोना
अनुमानित कीमत – 12 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी हुंडई ने अपनी कोना कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। दर्शकों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के बाद अब कंपनी इस कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी इसे i20 एक्टिव क्रॉसओवर और क्रेटा के बीच पॉजिशन करेगी।

. महिंद्रा XUV 500 फेसलिफ्ट
अनुमानित कीमत – 12.75 लाख रुपये से लेकर 18.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

महिंद्रा XUV 500 भारत में काफी पॉपुलर एसयूवी है। कंपनी ने इसे सबसे पहले 2011 में लॉन्च किया था और फिर इसका फेसलिफ्ट वर्जन 2016 में उतारा गया। लेकिन अब कंपनी XUV 500 की बिक्री को और बूस्ट देने के लिए इसका फेसलिफ्ट वर्जन उतारने जा रही है। इस एसयूवी में बड़ा और नया फ्रंट ग्रिल दिया है जिसकी वजह से यह काफी स्पोर्टी लग रही है। इसके अलावा ग्रिल में मोटी क्रोम स्लॉट्स दी गई हैं। फ्रंट में सिग्नेचर बंपर स्लिट्स के साथ फॉग लैंप को पतला रखा गया है। रियर की बात करें तो कार में काफी बदलाव किए गए हैं। रियर को फिर से डिजाइन किया गया है

 

 

 

मारुति सुजकी अर्टिगा फेसलिफ्ट
अनुमानित कीतम – 8 लाख रुपये से 14 लाख रुपये तक (एक्स शोरूम दिल्ली)

मारुति सुजुकी अपनी 7 सीटर अर्टिगा के फेसलिफ्ट वर्जन पर भी काम कर रही है। भारतीय सड़कों पर मौजूदा मॉडल वर्ष 2012 में लॉन्च किया गया था और इसके बाद कंपनी ने 2015 में इसमें मिड-साइकिल अपडेट किए थे। सेकंड़ जनरेश अर्टिगा का कोडनेम YHA है, जिसे दिल्ली की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया। नई जनरेशन मारुति सुजुकी अर्टिगा को हर्टेक्ट डिजाइन पर बनाया जाएगा जिसमें नई डिजायर और आने वाली स्विफ्ट हैचबैक को बनाया गया है। आने वाली नई अर्टिगा में कुछ डायमेंशनल बदलाव किए जाएंगे। इसके अलावा इसमें मौजूदा 7 सीटर वाला ही लेआउट दिया जाएगा। नई अर्टिगा में मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*