सोनिया गांधी ने की मोदी सरकार की तारीफ, ये सुझाव भी दिए

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे की चुनौतियों से निपटने के लिए मोदी सरकार की ओर से लिए जा रहे फैसलों की कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सराहना की है। उन्होंने मोदी के पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन के फैसले का भी समर्थन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में कांग्रेस, सरकार के साथ मजबूती के साथ खड़ी है। इसी के साथ उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए नौकरीपेशा लोगों को राहत देने के लिए ईएमआई पर 6 महीने तक रोक लगाने की मांग की है। बैंकों द्वारा ब्याज भी माफ करने का सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कर्नाटक में एक और मौत, देश में अबतक 16 मौतें

उन्‍होंने लिखा- लोगों की नौकरियां चली गई, कामकाज ठप हो गया है। ऐसे में गरीब वर्ग सबसे ज्यादा परेशान है। इसलिए ऐसे लोगों के खाते में तत्काल प्रभाव से 7500 रुपए सरकार की तरफ से ट्रांसफर किए जाने चाहिए। ये एकमुश्त रकम जनधन खाताधारक, पीएम किसान योजना खाताधारक, बुजुर्ग महिलाएं, विधवा महिलाओं, विकलांग, मनरेगा मजदूरों के खातों में ट्रांसफर करने चाहिए।

सोनिया गांधी ने डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में उद्योग के लिए राहत पैकेज और आम लोगों के लिए भी रिलीफ का सुझाव भी दिया है। सप्लाई चेन को भी मजबूत करने की मांग की है।

उन्‍होंने प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को 10-10 किलो चावल गेहूं देने की मांग की है। सोनिया ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि निर्माण क्षेत्र के कामगारों के कल्याण के लिए बने राज्य बोर्डों ने उपकर के माध्यम से 31 मार्च, 2019 तक 49,688 करोड़ रुपये की राशि का संग्रह किया था और इसमें से सिर्फ 19,380 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। ऐसे में शेष धनराशि को मुसीबत की इस घड़ी में खर्च किया जा सकता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख आदर्शों में से एक श्यामा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com