आयकर विभाग

सोनिया, राहुल को सप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कहा जारी रहेगी इनकम टैक्स की कार्रवाई  

नई दिल्ली! सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस को  बड़ा  झटका देते हुए आयकर विभाग को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीस के इनकम  का नए सिरे से मूल्यांकन जारी करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने ये भी कहा कि इस मूल्यांकन को कोर्ट के अंतिम आदेश के बाद ही अमल में लाया जा सकेगा।

आयकर विभाग

आपको बता दें कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडीज ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी थी जिसमें उसने नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित 2011-12 के उनके आयकर आकलन को फिर से खोलने के निर्देश दिए गए थे. लिहाजा, सुप्रीम कोर्ट ने आयकर विभाग को अपनी जांच जारी रखने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 8 जनवरी को होगी.

गौरतलब है कि इस मामले में 13 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी जिस दौरान न्यायमूर्ति सीकरी ने कहा कि दो विकल्प हैं- पहला नोटिस जारी किया जाए और आकलन अधिकारी को फिर से मामले को खोलने की अनुमति दी जाए, या दूसरा विकल्प दो-तीन सप्ताह बाद मामले पर सुनवाई की जाए और इस पर फैसला हो. अदालत ने औपचारिक तौर पर आयकर अधिकारियों को नोटिस नहीं जारी किया, क्योंकि महाधिवक्ता तुषार मेहता ने कहा कि वह अदालत में मौजूद हैं. पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने राहुल और सोनिया गांधी को जारी आयकर विभाग के नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था, लेकिन उनकी याचिका को सुनने की मंजूरी दी थी.

आपको बता दें  10 सितंबर को राहुल गांधी और सोनिया को राहत देने से इनकार करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने 2011-12 के टैक्स आकलन के एक मामले को दोबारा खोले जाने वाली चुनौती देने वाली उनकी याचिका कोखारिज कर दिया था. हाई कोर्ट की ओर से किसी प्रकार की राहत से इनकार करते हुए आयकर विभाग ने कांग्रेस नेताओं के आकलन वर्ष 2011-12 के रिकॉर्ड की जांच का रास्ता खोल दिया था.

ये भी देखें: 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बेबी हलदर काम वाली बाई, जिसका वैवाहिक बलात्कार हुआ, आज है विश्व-प्रसिद्ध लेखिका.

सफलता यह देखकर नहीं आती कि आप किस हैसियत के हैं। सफलता उन लोगों के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com