Breaking News

श्रीलंका और बांग्लादेश टेस्ट मे गेंदबाजी का दंगल

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच काफी रोमांचक चल रहा है. मैच के शुरुआती दो दिनों में ही 23 विकेट गिर चुके हैं. गुरुवार को मैच का पहला दिन था, जिसमें कुल 14 विकेट गिरे. श्रीलंका की पहली पारी 222 रनों पर सिमटी, तो वहीं बांग्लादेश भी अपनी पहली पारी में सिर्फ 110 रन ही बना पाया. दूसरे दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में भी जल्द विकेट खो दिए.

आगे ये भी पढ़े – सचिन का रिकार्ड विराट कोहली ने तोड़ा

3 रन के अंदर गिरे 5 विकेट

बांग्लादेश ने अपनी पारी में काफी जल्दी विकेट खोए. एक समय पर बांग्लादेश का स्कोर 107 पर 5 विकेट था, लेकिन तीन ही रनों के अंदर पूरी टीम सिमट गई. 110 पर ही बांग्लादेश ऑल आउट हुई.

 

गेंदबाजों ने दिखाया दम

बांग्लादेश ने अब्दुर रज्जाक (63-4) और ताइजुल इस्लाम (83-4) के दम पर श्रीलंका को जल्दी समेट दिया. उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने भी दो विकेट लिए. वहीं श्रीलंका की तरफ से लकमल ने 3, परेरा ने 2, धनंजया को 3 विकेट लिए. दो बल्लेबाज रन आउट हुए थे.

मैच से जुड़े कुछ आंकड़े

-टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार ही हुआ है जब पारी के शुरुआती दोनों ओवर स्पिनर के द्वारा डाले गए हो. बांग्लादेश ने पहला ओवर मेंहदी हसन और दूसरा ओवर अब्दुर रज्जाक से डलवाया. इससे पहले भारत ने 1964 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए कानपुर टेस्ट में पारी की शुरुआत स्पिनरों से की थी.

श्रीलंकाई गेंदबाज सुरंगा लकमल ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वे 7 श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए हैं.

– श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हुए. ऐसा 2007 के बाद पहली बार हुआ है जब कोई श्रीलंकाई कप्तान गोल्डन डक पर आउट हुआ हो. इससे पहले 2007 में महेला जयवर्धने गोल्डन डक पर आउट हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*