Breaking News

श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल बिना रन दिए तीन विकेट लिए

श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट चटकाए और वह टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट हासिल करने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने. भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले दिन के खेल के दौरान तीन विकेट पर 17 रन बनाए. लकमल ने इस दौरान सभी छह ओवर मेडन फेंकते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले.

उनसे पहले टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट चटकाने का कारनामा ऑस्ट्रेलिया के रिची बेनो ने भारत के ही खिलाफ 1959 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में किया था. तब उन्होंने 3.4 ओवर में बिना रन दिए तीन विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम को 135 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई.

 

ये भी पढ़े ~जाने विराट कोहली ने क्यों कहा “मै भी हूँ इंसान,रोबोट नही”

लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) को पवेलियन भेजा. उन्होंने दूसरी बार मैच की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया है. इससे पहले दिसंबर 2010 में कैंडी में उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को मैच की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा था. वह टेस्ट मैच की पहली गेंद विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के एकमात्र गेंदबाज हैं.

राहुल टेस्ट मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने. उनसे पहले सुनील गावस्कर (तीन बार), सुधीर नाइक, डब्ल्यूवी रमण, शिव सुंदर दास और वसीम जाफर मैच की पहली गेंद पर आउट हो चुके हैं.

राहुल की तरह ही भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खाता खोले बिना लकमल का शिकार हुए. कोहली छठी बार टेस्ट पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे. कोहली पिछली 11 पारियों में सिर्फ एक बार 50 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे हैं और तब उन्होंने जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 103 रन की पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*