Breaking News

ST-SC दलितों में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर नाराज़गी, भड़की हिंसा

जैसे- जैसे दिन चढ़ रहा है देश भर से हिंसा की खबरें आ रहीं हैं। ये है दलित संगठनों का अपनी मांग मनवाने का तरीका। जिस लोकतंत्र से अधिकार की संगठन मांग कर रहे हैं उसी लोकतंत्र की सड़क पर धज्जियां उड़ा रहे हैं। राजस्थान के बाड़मेर में जमकर उपद्रव किया गया है।

ये भी पढ़े – कांग्रेस अधिवेशन: खड़गे की सलाह- चुनाव में करना होगा BJP-RSS जैसा प्रचार

जैसे- जैसे दिन चढ़ रहा है देश भर से हिंसा की खबरें आ रहीं हैं। ये है दलित संगठनों का अपनी मांग मनवाने का तरीका। जिस लोकतंत्र से अधिकार की संगठन मांग कर रहे हैं उसी लोकतंत्र की सड़क पर धज्जियां उड़ा रहे हैं। राजस्थान के बाड़मेर में जमकर उपद्रव किया गया है।  प्रदर्शनकारियों ने  कई वाहनों और कारों को आग के हवाले कर दिया है। वहीं देश भर में हो रहे उहद्रव को लेकर राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

ये भी पढ़े – राष्‍ट्र मंच पर बोले- सच कहना बगावत तो हम बागी है, यशवंत-शत्रुघ्न

पंजाब के पटियाला में दलित आंदोलनकारियों ने रेल रोक दी जिसके कारण हजारों लोग सफर में फंस गए हैं और शहर में जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। अमृतसर में स्थिति तनावपूर्ण है। सारे बाजार बंद हैं। सुरक्षा कार कारणों के चलते प्रशसन से शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया है।बिहार में  बंद असरदार दिख रहा है। बंद के कारण जगह-जगह रेल और सड़क यातायात प्रभावित हैं।

बंद समर्थकों ने पटना व हाजीपुर के बीच उत्तर व दक्षिण बिहार की लाइफलाइन ‘महात्मा गांधी सेतु’ को जाम कर दिया है। इस बंद को राजद, सपा, कांग्रेस और शरद यादव का समर्थन मिला है। आरा में प्रदर्शनकारियों ने रेल रोक दी है। इसके साथ ही बिहार के दूसरे जिलों में भी प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शकारी सड़कों पर टायर जला रहे हैं।

 

 

वहीं झारखंड के राची में अलग-अलग दो जगहों पर प्रदर्शनाकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई है। जिसमें कई लोगों के घायल होने की आशंका है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में भी दलित संगठन और उनके समर्थक सड़क पर उतर आए हैं और सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं।

 

अनुसूचित जाति-जनजाति संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में सोमवार को आहूत भारत बंद को सफल बनाने के लिए दलित संगठन सड़कों पर हैं। बंद के दौरान वैशाली में एक कोचिंग संस्‍थान को बंद कराने के दौरान छात्रों से बंद समर्थकों की भिड़त हो गई। इसमें दर्जनों छात्र घायल बताए जा रहे हैं। बंद समर्थक पटना सहित राज्‍य के विभिन्‍न जगहों पर एंबुलेंस सहित आवश्‍यक सेवाओं की गाडि़यों को भी रोक रहे हैं।

ये भी पढ़े – विवादित भाषण के चलते बुरे फंसे कर्नाटक बीजेपी सांसद ,हुई FIR दर्ज

 

बिहार में यह बंद असरदार दिख रहा है। बंद के कारण जगह-जगह रेल और सड़क यातायात प्रभावित हैं। बंद समर्थकों ने पटना और हाजीपुर के बीच उत्तर व दक्षिण बिहार की लाइफलाइन ‘महात्मा गांधी सेतु’ को जाम कर दिया है। इस बंद को राजद, सपा, कांग्रेस और शरद यादव का समर्थन मिला है।

फूंकी पुलिस चौकी और मचाई तोड़ फोड़

 

दलित प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर पुलिस चौकी को फूंक दिया है। इसके अलावा कई वाहनों में भी आग लगाई गई है। बिहार के हाजीपुर में बंद समर्थको ने कोचिंग संस्थान पर हमला किया है। इस दौरान कोचिंग संचालकों और बंद समर्थकों के बीच पथराव और मारपीट भी हुई। राजस्थान के भरतपुर में महिलाएं लाठियां लेकर सड़कों पर उतरीं और जाम लगा दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*