ऐसा बैंक जहाँ पैसा नहीं दवाएँ होती है जमा ..

बैंक यानी जहां हम अपना पैसा सुरक्षित रखते हैं। जरूरत पड़ने पर कर्ज लेकर अपनी जरूरतें भी पूरा करते हैं। पर पटियाला में एक ऐसा बैंक है, जहां न तो रुपये जमा होते हैं और न ही कर्ज के रूप में रुपये मिलते हैं। इस बैंक में लोग दवाएं जमा करवाते हैं। यहां पे गरीब मरीजों को दवाएं ही नि:शुल्क मिलती हैं।

ये भी पढ़े -आकाश अंबानी जल्द ही कर सकते है शादी ,कौन है लकी गर्ल

 

 

बता  दे  पंजाब के पटियाला के मेडिसिन बैंक में गरीब मरीजों को दवाएं  नि:शुल्क मिलती हैं। इस बैंक की स्थापना ग्रेट थिंकर एनजीओ के सदस्यों ने की है। इस संस्था के सदस्य बेसहारा व आर्थिक रूप से कमजोर बीमार लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। वह उनकी मदद उनके घर पर पहुंचकर करते हैं। इस नेक कार्य में मेडिसिन बैंक अहम भूमिका अदा करता है। इस संस्था के 50 से ज्यादा सदस्य हैं।

 

 

ग्रेट थिंकर एनजीओ के प्रधान कंवलजीत सिंह सेखों, महासचिव गुरकीरत सिंह व एचपीएस लांबा बताते हैं कि मेडिसिन बैंक में उन लोगों से भी दवाएं एकत्रित की जाती हैं, जिनके पास दवाएं अतिरिक्त पड़ी रहती हैं। इन दवाओं को जरूरतमंद लोगों तक नि:शुल्क पहुंचाया जाता है। संस्था के सदस्यों के अलावा अन्य दानी लोग भी बैंक में दवाएं दान करते हैं। इसके अलावा संस्था समय-समय पर मेडिकल कैंप भी लगाती है। अब तक संस्था 70 मेडिकल कैंप लगा चुकी है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कठौतिया कोल माइंस मामले में दायर हुई याचिका, जुलाई में होगी सुनवाई

  पलामू: जिले की कठौतिया कोल माइंस के लिये जमीन खरीदने  की प्रक्रिया में हुई …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com