निर्भया केस: दोषी मुकेश की याचिका पर तत्काल सुनवाई करेगा SC!  

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के बहुचर्चित निर्भया मामले के दोषी मुकेश की अंतिम याचिका पर सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत राजी हो गया है। जानकारी के लिए बता दें कि दोषी मुकेश कुमार सिंह ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका ठुकराने के फैसले को चुनौती दी थी। मुकेश ने अदालत से अपील की है कि उसकी याचिका पर जल्द सुनवाई हो।

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश के वकील से कहा कि वह शीर्ष अदालत के सक्षम अधिकारी के समक्ष सोमवार को ही याचिका का उल्लेख करें। सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश की याचिका पर कहा कि अगर किसी को फांसी दी जाने वाली है तो इससे (सुनवाई से) ज्यादा जरूरी कुछ नहीं हो सकता।

ये है पूरा मामला

निर्भया केस के दोषी फांसी से बचने के लिए प्रतिदिन नए-नए दांव चल रहे हैं। अब एक दोषी मुकेश सिंह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दया याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। मुकेश की वकील वृंदा ग्रोवर ने राष्ट्रपति के फैसले को चुनौती देते हुए इसकी न्यायिक समीक्षा की मांग की है। ग्रोवर ने बताया कि यह याचिका संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत दी गई है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के शत्रुघ्न चौहान मामले में दिए गए फैसले का भी हवाला दिया गया है। ग्रोवर ने कहा कि शत्रुघ्न चौहान प्रकरण में शीर्ष अदालत द्वारा निर्धारित मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। इन मानकों में ऐसे कैदी को आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने की अनिवार्यता भी शामिल है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना: रविवार को जनता कर्फ्यू.. दिल्ली मेट्रो, मॉल-रेस्तोरां बंद

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को इससे संक्रमित …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com