लखनऊ में फिर मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सतर्कता

लखनऊ। दुनिया में आतंक मचाने वाला कोरोना वायरस 78 देशों में फैल चुका हैं जो अब भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। देश में तेजी से फैल रही इस महामारी को लेकर सरकार ने सभी विभागों को हाई अलर्ट कर दिया है। इसके अलावा नागरिकों के लिए एडवायजरी जारी की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के कई मरीज मिलने से हड़कंप मच गया हैं। कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने खुद अपने हाथ में कमान संभाल ली हैं।

 

 

वहीं प्रदेश के सार्वजनिक स्थानों पर यात्रियों व नागरिकों के लिए विशेष निर्देश दिए हैं। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशनों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों का थर्मल स्कैनर से चेकिंग की जा रही है। आगरा, दिल्ली और प्रयागराज में कोरोना से पीड़ित मरीज मिलने के बाद कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर भी हाई अलर्ट किया गया है। इसी को देखते हुए रेल प्रशासन ने कर्मचारियों व कुलियों को मास्ट वितरित किए हैं। निर्देश हैं कि सभी कर्मचारी हर वक्त मास्क लगाकर रखें।

 

 

यह भी पढ़ें :- लखनऊ : लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट

वही एक बार फिर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस का आज फिर संदिग्ध रोगी मिलने से हड़कंप मच गया हैं। एयरपोर्ट पर मरीज का प्रारंभिक जांच के बाद उसे लोक बंधु अस्पताल भेजा गया। आज गुरुवार सुबह अबूधाबी से लखनऊ एयरपोर्ट पर आया शिवम पाण्डेय नाम का यह संदिग्ध रोगी कानपुर का रहने वाला मिला है। कोरोना वायरस का संदिग्ध पाए जाने पर इस मरीज के परिजनों को एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने नहीं मिलने दिया। लोकबंधु हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में संदिग्ध मरीज को किया गया है भर्ती।।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अब कोविड अस्पतालों में रख सकेंगे मोबाइल, यूपी सरकार ने वापस लिया फैसला

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कोविड अस्पतालों में मोबाइल रखने पर प्रतिबंध लगाने का अपना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com