Breaking News
भारत

हैदराबाद में टी-20 सीरीज का फैसला कल, भारत के सामने टी-20 में इतिहास बनाने का मोका

टीम इंडिया अगर हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को हराकर  टी-20 सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रहती है टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले 70 साल से खेली जा रही क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार बाइलैटरल इंटरनेशनल सीरीज में शिकस्त दी हो. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत 1947 में हुई थी.गुवाहाटी में कंगारू टीम के पलटवार के बाद अब 3 मैचों की टी-20 सीरीज का नतीजा हैदराबाद में तय होगा. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला आज शाम 7 बजे से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़े~भारत ने 2019 में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट के लिए किया क्वालीफाई मकाऊ को 4-1 से दी मात

 

इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच रोमांचक और कांटेदार टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि जो भी टीम यह मैच जीतेगी वह टी-20 सीरीज पर कब्जा कर लेगी.हैदराबाद का उप्पल स्टेडियम पहली बार किसी टी-20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला पहली बार इसकी मेजबानी में हो रहा हैऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को साल 2007 में खेले गए वनडे मैच में 47 रनों से मात दी थी वहीं 2009 में 3 रन से शिकस्त दी थी. इस मैच में सचिन तेंदुलकर की 175 रनों की पारी भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाई.भारतीय टीम ने यहां कंगारुओं के खिलाफ वनडे मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है

70 साल से खेला  जा रही क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ 

दोनों टीमें में मुकाबला

भारत :(कप्तान) विराट कोहली,(उप-कप्तान) रोहित शर्मा,शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल.

 

ऑस्ट्रेलिया:(कप्तान) डेविड वॉर्नर,डेन क्रिस्टियन, नाथन कुल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ,पैट कमिंस, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन (विकेटकीपर), केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*