नरेन्द्र मोदी और मोनाको प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय ने की मुलाक़ात, इस विषय पर हुई बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मोनाको प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय की मंगलवार को नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। दोनों ने भारत-मोनाको के बीच बेहतर राजनयिक संबंधों पर बात की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मोनाको प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय के नेतृत्व में दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मोनाको प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय का स्वागत किया और उनकी पहली भारत यात्रा पर बधाई दी। मोदी ने कहा कि भारत-मोनाको के बीच राजनयिक संबंधों की शुरुआत साल 2007 से हुई लेकिन दोनों देशों के बीच मित्रता सदियों पुरानी है।आज की ये मुलाकात दोनों देशों के बीच फलदायी आपसी सहयोग को बढ़ावा देगी और हम मिलकर आपस में सहयोग के नए आयामों की खोज करेंगे। आज की बैठक में दोनों देशों के बीच पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, ऊर्जा संबंधी मुद्दों पर बात हुई।

अफ्रीकी देश मोनाको के राजकुमार अल्बर्ट द्वितीय भारत यात्रा पर हैं। उनकी भारत यात्रा सात दिवसीय 04 फरवरी से शुरू होकर 10 फरवरी तक चलेगी। अपनी भारत यात्रा के पहले दिन मोनाको प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचे। दोपहर में उन्होंने कारोबारी संगठन फिक्की द्वारा आयोजित भारत-मोनाको बिजनेस फोरम में हिस्सा लिया। बुधवार,06 फरवरी को वे राजस्थान में उदयपुर जाएंगे और स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उसके बाद वे रविवार,10 फरवरी को स्वदेश लौट जाएंगे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

भोपाल से दिग्विजय के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा का चुनाव लड़ना तय, बोलीं- लडूंगी और जीतूंगी

मध्यप्रदेश की भोपाल सीट से बीजेपी के टिकट पर साध्वी प्रज्ञा सिंह का चुनाव लड़ना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com