पूरे देश में “क्रिसमस डे” को लेकर उत्साह,लखनऊ के चर्च में भी रौनक

नया साल आने पर लोगो के अंदर उत्साह और ख़ुशी का माहौल होता है.भले नया साल 1 जनवरी से शुरू हो लेकिन लोगो के जीवन में इसकी ख़ुशी  25 दिसंबर से ही शुरू होती है.जी हाँ हम बात कर रहें है” क्रिसमस डे “की.जोकि ईसाई धर्म के सबसे बड़ा त्यौहार के साथ-साथ पूरे विश्व का सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है.भारत में भी इस त्यौहार को लेकर घर से लेकर गिरजाघर और गली से ले करके बजार में उत्साहित हलचल देखने को मिलती है.

यह उत्साह हर धर्म,जाति और मजहब के लोगो में देखने को मिलता है.चूँकि कल है 25 दिसंबर यानि क्रिसमस डे और त्यौहार से पहले उसकी सजावट महानगरों में खास देखती है.वैसा ही खूबसूरत माहौल आज लखनऊ के में देखने को मिला.

लखनऊ का कैथेड्रल चर्च बना सेल्फी स्पॉट

लखनऊ के हजरतगंज में उपस्थित कैथेड्रल चर्च में आज अलग नजारा दिखा.बच्चे,लड़के ,जवान,छात्र,बूढ़े-बुजुर्ग सब इस दिन का गवाह बनने के लिए उपस्थित थे.इस भीड़ की एक ख़ासियत दिखी  जोकि  भारत की गरिमा को वह रूप  देती है जो भारत को पूरे विश्व से अलग बनाती  है.हर आदमी के अंदर सिर्फ एक नई उर्जा दिख रही थी.सेल्फी के रूप में अपनी यादों को कैद करने की होड़ मची थी.इन यादों को विशिष्ट बनाया  चर्च की सजावट और उन पोस्टरों ने जिसपर ईसामसीह के विचार संसार में जीवन की सच्चाई और जीवन के मूल्यों को बयाँ कर रहें थे.

सहारा शॉपिंग माल ने ग्राहकों के लिए लगाई प्रदर्शनी

अब बात करे बजार की आज लखनऊ का  बजार तो देखने में बना जिसमे सिर्फ रोशनी ही रोशनी दिखी,बजार में क्रिसमस ट्री,सांता-क्लाज की टोपी और मोमबत्ती के साथ-साथ नए तरह के खिलौने दिखे.

ग्राहकों के लिए क्रिसमस यादगार  बनाने  के लिए हजरतगंज में मौजूद सहारा  शॉपिंग माल ने बहुत सजावट की जिसमे संता-क्लाज की कई  प्रदर्शनी लगाई है.

By-Raman Mishra

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सज्जन कुमार को 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में उम्रकैद

नई दिल्ली| दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को सज्जन कुमार और अन्य पांच को 1984 …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com