राम मंदिर की नींव के लिए चांदी की ईंट

अयोध्या: चांदी की ईंट से रखी जाएगी में राम मंदिर की नींव, PM मोदी करेंगे शिलान्‍यास  

अयोध्‍या। श्रीराम जन्‍मभूमि अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। राम मंदिर निर्माण की नींव चांदी की ईंट से रखी जाएगी। इसकी पहली तस्वीर भी सामने आ गई है। फैजाबाद के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने इसे लेकर ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के भूमि पूजन में PM का शामिल होना शपथ का उल्लंघन: ओवैसी

सांसद लल्लू सिंह ने चांदी की ईंट की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि यह मेरा सौभाग्य रहेगा कि इस पवित्र ईंट को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्थापित किए जाने के समय मुझे प्रांगण में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। बता दें कि चांदी की इस अनोखी ईंट का वजन 22 किलो 600 ग्राम है। 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी की ईंट से मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे। यह चांदी की ईंट अयोध्या पहुंच गई है।

मंदिर की नींव में टाइम कैप्सूल रखने की बात खारिज

उधर, राम मंदिर की नींव में टाइम कैप्सूल रखने की खबर को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने गलत बताया है। उनका कहना है कि नींव में कोई टाइम कैप्सूल नहीं रखा जाएगा। इससे पहले राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने दावा किया था कि राम मंदिर के नीचे एक टाइम कैप्सूल दबाया जाएगा, जिससे भविष्य में मंदिर से जुड़े तथ्यों को लेकर कोई विवाद न रहे। ट्रस्ट के महासचिव राय ने मंगलवार को कहा कि 5 अगस्त को राम मंदिर कंस्ट्रक्शन साइट की भूमि के नीचे टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबर गलत है। मैं सबसे आग्रह करूंगा कि जब राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कोई अधिकृत वक्तव्य जाए, उसे ही आप सही मानें।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कृषि विधेयक पर किसानों को राहत देंगी प्रधानमंत्री मोदी की ये बातें

नई दिल्‍ली। कृषि विधेयकों को लेकर देशभर में किसानों और विपक्षी दलों का विरोध जारी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com