बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बेल पर सुनवाई पूरी, 2 बजे आएगा फैसला..

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बेल की अर्जी पर जोधपुर की अदालत में सुनवाई पूरी हो चुकी है।सुनवाई के बाद बाहर आए वकील ने बताया कि इस पर दोपहर 2 बजे अदालत का फैसला आ सकता है।कोर्ट में बेल  को लेकर बहस के समय सलमान के वकीलों ने कहा कि उन्होंने 20 साल तक चले ट्रायल के दौरान कभी भी अदालत की अवहेलना नहीं की है, ऐसे में उन्हें राहत दी जानी चाहिए। सलमान के वकीलों ने गवाहों पर भी सवाल खड़े किए, जिस पर सरकारी पक्ष ने कहा कि गवाहों के बयान को सीजेएम कोर्ट ने स्वीकार किया था। ऐसे में यहां भी उनके बयानों को माना जाना चाहिए। सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि मामले में दलीलें दी जा चुकी हैं और लंच के बाद इस पर फैसला सुनाया जाएगा।

 

 

ये भी पढ़े -बिश्नोई समाज आखिर क्यों मानता है शुभ काले हि‍रण को ?

 

बता दे सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने सलमान खान की जमानत का विरोध किया। सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा, ‘मौके पर किसी तरह का सबूत घटना से संबंधित नहीं मिला।’ अदालत की सुनवाई के दौरान परिसर से बाहर आए एक वकील ने कहा कि शुक्रवार की सुनवाई के दौरान फैसला सुरक्षित नहीं रखा गया था बल्कि दोनों पक्षों की ओर से दलीलें बाकी थीं, जिन्हें शनिवार को भी जारी रखा गया। अदालत की सुनवाई के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता के अलावा उनके बॉडीगार्ड शेरा भी कोर्ट में मौजूद थे। इससे पहले सेशन अदालत के जज रविंद्र जोशी ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाने वाले सीजेएम कोर्ट के जज खत्री से मुलाकात की थी.

 

आपको बताते चले क्या है पूरा मामला  ,साल 1998 में बिश्नोई समाज ने ही सलमान के खिलाफ राजस्थान कोर्ट में काले हिरण के शिकार का मामला दर्ज किया था. इस केस में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई और जुर्माना लगा. सलमान खान ने यह शिकार “फिल्म हम साथ-साथ हैं” के दौरान किया था. शिकार के समय उनके साथ सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे मौजूद थे. सलमान खान को छोड़कर इस केस से सभी को बरी कर दिया गया. हम साथ-साथ हैं फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी, और आज 20 साल बाद भी यह काला हिरण केस जारी है.  बता दें 1972 के वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की पहली अनुसूची के अनुसार भारत में कृष्णमृग (काले हिरण) का शिकार करना बैन है.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

‘जीरो’ के प्रमोशन के बाद ऑस्ट्रेलिया में अनुष्का पति विराट संग मनाएंगी फर्स्ट एनिवर्सरी

मुंबई! बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जीरो’ की वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com