Breaking News

काम ना मिलने पर 2 हज़ार रुपए में 3 माह की बच्ची को बेचने चली ये मां…

छत्तीसगढ़:  2 हज़ार रुपयों के लिए क्या कोई मां अपने बच्चे को बेच सकती है, क्या वाकई आज के इस युग में पैसा ही सब कुछ है भावना नाम की कोई चीज़ नहीं कैसी महसूस कर आ रही होगी वो मां जब जब वो अपने बच्चे को 2 हज़ार रुपयों के लिए बेचने निकली. एक ऐसा ही मामला आया है छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक महिला अपनी दुधमुंही बच्ची को बेच रही थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पति ने घर से निकाल दिया तो बच्ची को बेचने की सोची–

आपको बता दें कि ये मामला दंतेवाड़ा जिले के कोनटा तहसील के जबेली गांव का है. जहां महिला ने अपनी तीन माह की बच्ची को दो हजार रुपये में बेच रही थी. जबेली में रहने वाली पायके बाई की शादी बुधराम से हुई थी. उसके 2 बच्चे है,जिसमें एक 5 साल का लड़का और दूसरी तीन माह की बच्ची थी. काम की तलाश में बुधराम आंध्र प्रदेश चला गया. जहां उसने दूसरा विवाह कर लिया. जिसके बाद सास ने पायके बाई को घर से निकाल दिया.

 

ये भी पढ़ें-आरुषी हेमराज मर्डर केस में तलवार दंपति को मिली रिहाई, भावुक होकर बोले आखिर हमें इंसाफ मिल गया

 

 

घर से निकाले दिये जाने के बाद पायके बाई काम के तलाश इधर-उधर भटकने लगी. तीन माह के बच्ची होने के कारण उसे कोई काम देने के लिए तैयार नहीं था. जिसके बाद उसने तीन माह की बच्ची को बेचने का फैसला किया.

बच्ची को बेचने के लिए वह किरंदुल से बंगाली कैंप पहुंची जहां कैम्प वासियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मां और बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर दोनों को महिला और बाल विकास विभाग की टीम को सौंप दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*