ताइवान

इस देश की महिलायें हमेशा रहती हैं यंग,जानिए क्या हैं राज… 

यंग दिखना भला किसे पसंद नहीं होता है । बच्चों को इस बात की जल्दी रहती हैं कि वह जल्दी बड़े हो जाएं लेकिन यंग होने के बाद प्रौढ़ अवस्था पसंद  नहीं करते है। महिलाएं क्या पुरुष भी बूढ़ा नहीं होना चाहते है. लेकिन एक देश ऐसा भी हैं जहां की  महिलाएं कभी बूढ़ी नहीं होती या यूं कहें की महिलाओं पर बढ़ती उम्र का असर नहीं दिखता है।

 

हम बात कर रहे हैं ताइवान की। यह एक द्वीप है, जो अपने आसपास के कई द्वीपों को मिलाकर चीनी गणराज्य का हिस्सा है। ताइवान से एक देश के रूप में विश्व के 17 देशों से ही संबंध रह गए हैं। यह द्वीप अपने आप में कई सामाजिक सांस्कृतियों को समेटे हुए है। ताइवान की आबादी करीब 2.36 करोड़ है। यहां के 70 प्रतिशत लोग बौद्ध धर्म को मानते हैं।

आपको जानकर आश्चर्य भी होगा कि इस देश की महिलाएं खूबसूरत भी होती हैं और लंबे समय तक जवां दिखती हैं। इसके पीछे इनका खानपान या फिर मेकअप कारण नहीं है, बल्कि इनकी खूबसूरती का अलग ही राज है। इस देश में रहने वाली लड़कियां अपने रंग-रूप को लेकर ज्यादा ही सजग रहती हैं। इस कारण वे धूप में ज्यादा बाहर नहीं निकलतीं, क्योंकि इनका ऐसा मानना है कि धूप में निकलने से चेहरा काला और खराब हो जाता है।

ताइवान के लोगों का मानना है कि धूप में निकलने से उम्र घट जाती है और इसलिए चाहे कितना भी जरूरी काम क्यों ना हो, लोग धूप में बिलकुल भी नहीं निकलते। यहां के लोग खेलों में भी काफी दिलचस्पी दिखाते हैं और इसलिए भी वो बहुत फिट रहते हैं।

 

यह भी पढ़ें:इस तरह की ज्वैलरी से दिवाली में और खूबसूरत नजर आ सकती हैै…

 

हममें से कई लोगों को बारिश में भींगना काफी पसंद करते हैं, लेकिन ताइवान के लोग हमसे देश से उलट, बारिश में भींगना बिल्कुल पसंद नहीं करते। खासकर यहां की महिलाओं को बारिश में भींगने से खास एलर्जी है। एक अध्ययन में ये बात सामने आई है कि यहां के लोग काफी मेहनतकश होते हैं। मेहनत करके लोग पूरे दिन में 10 घंटे काम करते हैं। यहां के लोग कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

जब प्यासे कोबरा को अधिकारी ने हाथ से पिलाया पानी, देखें Video

नई दिल्‍ली। कोबरा सांप की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है। कोबरा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com