कपल

इन राशि वाले बनते हैं सबसे खराब कपल, कहीं आप भी तो…

लाइफस्‍टाइल डेस्‍क। जिंदगी में कभी हमारी मुलाकात किसी ऐसे व्‍यक्ति से हो जाती है, जिसके साथ हमें ऐसा अनुभव होता है कि हम दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं। हम दोनों के विचार, शौक, रहन-सहन सबकुछ एक-दूसरे से मिलते हैं। हमें ऐसा लगने लगता है जैसे कि सारे ग्रह और सितारे हमें ही मिलाने की कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि, कई बार ये सितारे नहीं मिल पाते हैं, जिसकी वजह से आगे चलकर रिश्तों में तनाव, लड़ाई-झगड़े और बेवजह के विवाद होने लगते हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कुछ राशियां एक-दूसरे के प्रति बहुत आकर्षित होती हैं, तो वहीं कुछ एक-दूसरे के विपरीत मानी जाती हैं। आइए ज्योतिष के हिसाब से जानते हैं कि किन राशि के लोग बहुत अच्छे कपल नहीं बन सकते हैं।

मकर और मेष राशि

अच्छे विचारों और रहन-सहन वाले मकर राशि के लोगों की मनमौजी और हमेशा उतावले रहने वाले मेष राशि वालों के साथ बिल्कुल भी मेल नहीं बनता है। मेष राशि के नियंत्रण में रखने के स्वभाव के कारण मकर राशि के लोग उनसे परेशान रहते हैं और बहुत तनाव महसूस करते हैं। वैसे ही मकर राशि वालों के घर से लेकर ऑफिस तक धीमी गति से काम करने की वजह से मेष राशि वालों को भी तालमेल बनाने में दिक्कत आती है।

कुंभ और वृषभ राशि

ऊर्जा से भरे और आजाद ख्यालों के कुंभ राशि वालों का जिद्दी और दृढ़ स्वभाव वाले वृषभ राशि के साथ अक्सर ही टकराव होता रहता है। वृषभ राशि के लोग कुंभ राशि वालों के खुले विचारों से बिल्कुल भी समझौता नहीं करते हैं। ये दोनों जब एक कपल की तरह साथ आते हैं तो धन, घर, भविष्य की योजनाओं से लेकर हर छोटी-छोटी चीजों पर इनकी लड़ाई होती है।

यह भी देखें: लखनऊ: CAA-NRC के खिलाफ घंटाघर पर महिलाओं का विरोध प्रदर्शन

मीन और मिथुन राशि

कलात्मक और सहज, मीन राशि वालों को अपने मिथुन साथी को समझने में बहुत दिक्कत होती है। मीन राशि वाले दूसरों की जरूरतों, इच्छाओं और भावनाओं का बहुत ख्याल रखते हैं, जबकि मिथुन राशिवालों के बारे में कहा जाता है कि वो कहते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं। मिथुन राशि वाले हमेशा एक तरह की दुविधा में रहते हैं, जिसकी वजह से मीन राशि वालों से उनकी बिल्कुल नहीं बनती।

मेष और कर्क राशि

तेजतर्रार और दृढ़निश्चयी मेष राशि के लोग जब सौम्य राशिवालों के साथ रिश्ते में जाते हैं तो दिक्कतें ही आती हैं। कर्क राशि वाले लोग दूसरों का ख्याल रखने वाले और बेहद विनम्र स्वभाव के होते हैं। एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत स्वभाव होने के कारण इन्हें एक-दूसरे का साथ देने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मेष राशि वाले लोग जितने बहर्मुखी स्वभाव वाले होते हैं, मकर राशि के लोग उतने ही अंतर्मुखी होते हैं।

वृषभ और सिंह राशि

वृषभ और सिंह ये दोनों स्वभाव से जिद्दी होते हैं। सिंह राशि वाले आत्मकेंद्रित होते है, जिसकी वजह से सहज स्वभाव वाले वृषभ राशि वालों को दिक्कत होती है। सिंह राशि वालों को लाइमलाइट में रहना अच्छा लगता है जबकि वृषभ राशि वाले अपनी ही दुनिया में रहना चाहते हैं, जिसकी वजह से दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होती है।

यह भी पढ़ें: निर्भया के दादा से CMO की बदसलूकी, कही इतनी बड़ी बात  

मिथुन और कन्या

उत्साहित और जिज्ञासु स्वभाव के मिथुन राशि के लोगों को जरूरत से ज्यादा प्रैक्टिकल कन्या राशि वाले बोरिंग लगते हैं। मिथुन राशि वाले लोग मौजमस्ती और प्यार करने में यकीन रखते हैं तो कन्या राशि वालों की पहली प्राथमिकता उनका काम होती है। मिथुन राशि वाले अपना प्यार बेझिझक दिखाते हैं वहीं कन्या राशि वाले इस मामले में बहुत संकोची होते हैं। इस वजह से दोनों में तालमेल की कमी होती है।

कर्क और तुला राशि

कर्क राशि वाले लोग अपनी ईमानदारी, स्थिरता, उदारता और संवेदनशीलता की वजह से जाने जाते हैं, जबकि तुला राशि के लोग ढुलमुल और दिखावटी स्वभाव वाले होते हैं। ये दोनों एक-दूसरे के साथ बिल्कुल बेमेल होते हैं। कर्क राशि वालों को तुला राशि वालों के साथ बहुत धैर्य से काम लेना होता है और ये धैर्य जब जवाब दे जाए तो रिश्ते खराब हो सकते हैं।

धनु और मीन

धनु राशि वाले लोग अपने नैतिक और दार्शनिक विचार के लिए जाने जाते हैं। धनु राशि वाले लोग अपने आसपास के माहौल को बिल्कुल खुशनुमा बना देते हैं और जबकि मीन राशि के लोग खुद में ही रहते हैं और इन्हें समझना मुश्किल होता है। मीन राशि के लोग जरूरत से ज्यादा भावुक होते हैं, जिन्हें समझना धनु राशि वालों के लिए मुश्किल हो जाता है।

सिंह और वृश्चिक राशि

हंसी मजाक करने के शौकीन सिंह राशि वालों को जिद्दी स्वभाव वाले वृश्चिक राशि वालों से तालमेल बिठाने में बहुत कठिनाई होती है। सिंह राशि वाले अपने नेतृत्व करने की क्षमता की वजह से जाने जाते हैं और इसी आदत की वजह से वो हमेशा वृश्चिक राशि वालों के निशाने पर रहते हैं। दोनों के बीच आपस में बहुत तर्क होते हैं जो अक्सर ही लड़ाई में बदल जाती है।

कन्या और धनु राशि

कन्या राशि वाले किसी भी काम को परफेक्शन के साथ करते हैं और दूसरों से भी यही उम्मीद करते हैं। इनकी इसी आदत की वजह से आजाद विचारों वाले धनु राशि वालों को अपनी जिंदगी में दखल का एहसास होता रहता है। वो कन्या राशि वालों के साथ एक तरीके का दबाव महसूस करते हैं, जिसकी वजह से इनका रिश्ता सही तरीके से नहीं चल पाता।

तुला और मकर राशि

तुला राशि के लोग खुले विचार वाले होते हैं और मकर राशि के लोग भी अपने अच्छे व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। मकर राशि के लोग कभी-कभी बिल्कुल सख्त हो जाते हैं, जिसकी वजह से तुला राशि वालों को उनके साथ देने में दिक्कत महसूस होती है। ये दोनों राशि वाले एक-दूसरे के साथ कंफर्टेबल नहीं महसूस करते हैं।

वृश्चिक और कुंभ राशि

वृश्चिक और कुंभ राशि वाले स्वभाव से एक-दूसरे के बिल्कुल उलट होते हैं। इन दोनों के रिश्ते में प्यार और ईमानदारी की कमी होती है। एक-दूसरे के साथ आगे बढ़ने और किसी भी तरह के निर्णय लेने में ये एकमत नहीं हो पाते हैं। इस वजह से इनकी आपस में बिल्कुल भी नहीं बनती है।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अगर आप की जिंदगी मे है दुखों का पहाड़, तो खुशियां पाने के लिए अपनायेँ ये तरीका

Edited By Deepa Singh… लखनऊ। पार्टनर की छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़े और बहस करने लगते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com