डैमेज बालों को इस तरह निखारे यह मेंहदी, जानिए काम की बात

हम में से अधिकतर लोगों का मानना होता है कि हिना मेंहदी से न सिर्फ सफेद बालों के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है बल्कि हिना मेंहदी के इस्तेमाल से बालों की अच्छी खासी कंडिशनिग भी होजाती है। जिससे आपके बात पहले से और बेहतर और चमकदार नजर आने लगते है। लेकिन आपको जान कर आश्चर्य होगा कि मेंहदी लगाने के और भी फायदे होते है।

मेहंदी अपने आप में कई सारे गुणों से भरपूर होती है जिसमें महज पानी मिलाकर भी लगाने से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता और इससे आसानी से सफेद बालों की समस्या दूर की जा सकती है लेकिन अगर आप इससे बालों की अन्य दूसरी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए इसमें कुछ और चीज़ों की जरूरत होगी।

सामग्री

हिना पाउडर, दही, नींबू, अंडा, ब्लैक टी, गर्म पानी

 

कैसे करें तैयार

वैसे तो हिना को किसी लोहे के बर्तन में मिक्स करने की सलाह दी जाती है लेकिन आप किसी भी बर्तन में इसे मिक्स कर सकते हैं। बाउल में हिना पाउडर डालें। इसमें दही और चाय की पत्ती को पानी में कुछ देर के लिए उबालें फिर इसे छानकर इसका पानी डालें और इसका स्मूद पेस्ट तैयार करें। अब इसमें नींबू का रस मिक्स कर इसे कम से कम 3-4 घंटे के लिए छोड़ दें। अब एक दूसरे बाउल में अंडा लेकर उसे फेंटे और इसे भी हिना वाले मिक्सचर में डाल दें। अब गरम पानी डालते हुए ऐसा पेस्ट बनाएं जिससे आप आसानी से उसे बालों में लगा सकें।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

नौकरी नहीं फिल्म देखने पर भी आपको मिलेगा पैसा

नई दिल्ली : आपने सुना होगा कि दफ्तर में काम काम करने के पैसे मिलते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com