कुंभ मेला 2019

कुंभ मेला 2019 का आमंत्रण देने के लिए बिग बी ने उठाया यह कदम, जानिए?

कुंभ मेला 2019 का आमंत्रण देने के लिए बिग बी ने उठाया यह कदम, जानिए…

कुंभ मेले के भव्य स्वागत और श्रध्द्धालुओं के लिए प्रयागराज में हर मुमकिन व्यावस्था का इंतजाम किया गया है। कुंभ मेले से राजनेताओं के साथ-साथ अभिनेताओं का ख़ासा लगाव देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कुंभ मेले से समय-समय पर लगाव देखने को मिलता है।

कुंभ मेला 2019 के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री देश के विभिन्न राज्यों में जाकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री को आमंत्रित कर रहे हैं। यही नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के कुंभ में आने का कार्यक्रम भले न हो पर वह देश-दुनिया के लोगों को बुला रहे हैं। यूपी पर्यटन विभाग की मुहीम ‘कुंभ बुला रहा है’ के तहत उनके चार वीडियो मैसेज तैयार किए गए हैं। इस वीडियो मैसेज को सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है।

सोशल मीडिया पर जारी हो रहे इस वीडियो मैसेज में अमिताभ बच्चन कुंभ स्नान से जुड़ी बचपन की यादें साझा कर रहे हैं, तो दूसरे में कुंभ की आस्था और इससे जुड़े विज्ञान के बारे में जानकारी देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो मैसेज में अमिताभ बता रहे हैं कि कुम्भ स्नान तन, मन और मतिष्क में नई ऊर्जा का संचार करता है। उनका तीसरा वीडियो प्रयाग के नगर देवता बंधवा स्थित बड़े हनुमान मंदिर को लेकर है तो चौथे में कुम्भ के वैश्विक महत्व की जानकारी देते हुए वह बता रहे हैं कि यूनेस्को ने कुम्भ को विश्व की सबसे बड़ा अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर घोषित किया है। जो पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

अपने चौथे वीडियो मैसेज में अमिताभ कह रहे हैं कि प्रयागराज में एक से एक अद्भुत चीज देखने को मिलती है। इसी में से एक है बंधवा के हनुमान जी, जो लेटे हुए हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कपिल शर्मा को लेकर ये क्या बोल गईं सानिया मिर्ज़ा, जानकर हैरान हो जाएंगे आप!

टीवी का लोकप्रिय कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ ने हाल में लोगों को मनोरंजन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com