इस बार कुछ अलग तरह से होगी सीता माता जयंती पाकिस्तान में

पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू इस बार सीता माता की जयंती को कुछ बहुत ही अलग और सुंदर तरीके से मनाने की तैयारी में है पूजा होने बादजुलूस निकाला जाएगा सीता माता की जयंती की तैयारिया बहुत जोरों से चल रही हैं ।

 

ये भी पढ़े -जाने नवरात्रि पूजा की सही विधि और शुभ मुहूर्त

Image result for सीता माता

 

इसको लेकर पाकिस्तान के हिंदू समुदाय में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग भक्ति भावना में डूबे नजर आ रहे। 20 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान में हिंदुओं की करीब दो प्रतिशत आबादी है।

कराची में यह आयोजन कई मंदिरों की ओर से साझा रूप से किया जा रहा है। हीरा लाल सीता मंदिर, राम देव मंदिर सोल्जर बाजार और कराची के माता मंदिर प्रशासन की ओर से साझा बयान जारी कर प्रांतीय सरकार, नगर प्रशासन, गृह सचिव, कराची मेयर, कमिश्नर और पुलिस से रैली की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की मांग की गई है।

इस रैली में भारी संख्या में लोग भाग लेते हैं। आयोजन समिति ने कहा है कि सुरक्षा की व्यवस्था की जाए ताकि लोग बिना किसी भय के पूजापाठ करें और जुलूस में शामिल हो सकें। आयोजन समिति ने बताया कि सोल्जर बाजार राम देव पीर मंदिर से छह बजे जुलूस निकलेगा। आधे घंटे मरी माता मंदिर में जुलूस का ठहराव होगा। फिर यहां से जुलूस निकलकर जूलोजिकल गार्डन के पांचवे गेंट पर पहुंचेगा। पाकिस्तान की सुख और समृद्धि के लिए पूजा-पाठ किया जाएगा।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

क्या है पर्फेक्ट रिलेशनशिप का मूल मंत्र …

, इस पर जॉर्जिया के एटलांटा के एमोरी यूनिवर्सिटी के रिसर्चरों की एक टीम ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com