सांसद कौशल किशोर व CM योगी की अगुवाई में हजारों युवकों ने लिया नशा न करने का संकल्प

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिलाया संकल्प।

लखनऊ
गुरुवार को लखनऊ स्थित गांधी भवन सभागार में सांसद कौशल किशोर ने नशा मुक्त समाज आंदोलन का पहला संकल्प समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री जी के साथ में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह जी बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत, मलिहाबाद विधायक जयदेवी कौशल, उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष लाल जी निर्मल आदि के साथ हजारों लोगों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम में प्रोत्साहित करने वाले करीब लगभग 500 लोग मौजूद रहे।

 

संकल्प कर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद कौशल किशोर ने कहा कि आगामी 10 जनवरी को 2000 संकल्प कर्ताओं को वे नशा न करने का संकल्प दिलाएंगे और इन दो हजार संकल्प कर्ताओं के से बात करने के लिए 10 वालंटियर की टीम गठित करेंगे जो इन से महीने में 5 बार फोन द्वारा संपर्क कर इन्हें नशा मुक्त समाज आंदोलन में अन्य लोगों को जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी। जहां पर कोई कमी आ रही है उसको दूर करेगी।

आपको बता दें कि बीते अक्टूबर में 19 तारीख को सांसद कौशल किशोर के मंझले पुत्र आकाश किशोर उर्फ जेबी का बीमारी के चलते निधन हो गया था। आकाश किशोर मात्र 28 वर्ष की उम्र में शराब के अत्याधिक सेवन के चलते अस्पताल में भर्ती हुए जहां पर उन्हें जहां पर उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उनकी मृत्यु हो गई। बेटे की मौत आहत होकर सांसद कौशल किशोर एवं उनकी पत्नी मलिहाबाद विधायक जय देवी ने यह संकल्प लिया कि अब किसी और का पुत्र, पति, भाई नशे के कारण न मरे इसलिए समाज से नशे को समाप्त करना है। इसी क्रम में उन्होंने शराब मुक्त समाज की स्थापना के लिए आंदोलन को चलाया है।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हर गांव कस्बे में छोटी-छोटी टोली और समूह बनाकर नशे करने वाले लोगों को नशे से होने वाली हानियों के बारे में बताना है। उन्हें जागरूक करना है और धीरे-धीरे नशे को समाज से हटाना है। जिस दिन नशा मुक्त समाज स्थापित हो जाएगा उस दिन सही मायने में हमारा राष्ट्र विश्व गुरु बन जाएगा। इसलिए समाज से नशे को हटाना है क्योंकि यह नशा युवाओं में जहर घोलता है। नशा करने वाला युवक या युवती अपनी इच्छाशक्ति को खो देती है और उसका समाज में कोई भी औचित्य नहीं रह जाता है।

 

 

कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संगठन एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शिरकत की जिसमें मुख्य रुप से साईं ट्रस्ट आर आर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस, मंजिल ग्रुप, आज संगठन रहे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनकामेश्वर मंदिर के महंत दिव्या गिरी,प्रभात किशोर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विकास किशोर, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष केके रघुवंशी, सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी, संदीप शुक्ला ‘दीपक शुक्ला (तिरंगा महराज) , दिनेश सिंह सिद्धार्थ पांडे सुबोध कुमार ज्ञानचंद ज्ञानी ज्ञान सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को योगी सरकार कराएगी मुफ्त में कोचिंग

लखनऊ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बसंत पंचमी के मौके पर छात्रों को एक विशेष …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com