लखीमपुर खीरी में मिला बाघिन का शव, शिकार होने की आशंका

लखीमपुर खीरी। उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक बाघिन का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मंगलवार को मैलानी क्षेत्र की जटपुरा बीट के कंपार्टमेंट संख्या 13 अंतर्गत जंगल से सटे चारे के एक खेत में फंदा लगे बाघिन का शव मिला। सूचना पाकर आनन-फानन में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आशंका जताई जा रही है कि बाघिन को सोची समझी साजिश के तहत शिकार बनाया गया है। बताया जा रहा बाघिन को फंदे में फंसाया गया, जिसकी वजह से गर्दन में चोट के निशान मिले हैं। हालांकि, ये नहीं पता चल रहा कि चोट रस्सी में कसने से आई है या धारदार हथियार से। फिलहाल, फंदा कसा हुआ मिला।

यह भी पढ़ें: चिट्ठी में छलका सुशांत के परिवार का दर्द, कई सवाल भी पूछे

हरदुआ निवासी अवतार सिंह के यहां काम करने वाले महावीर ने खेत में सबसे पहले बाघिन को देखा। महावीर का कहना है कि बाघिन ने उस पर हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद शोर मचाते हुए वह भाग खड़ा हुआ। इसके कुछ देर बाद ही बाघिन की दर्दनाक मौत हो गई। इस पूरे मामले में वन विभाग अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि बाघिन के गले में चोट वाले स्थान पर कीड़े पड़ गए हैं। ऐसा लग रहा कि बाघिन काफी पहले फंदे में फंस गई थी, जिसकी मौत आज हुई है।

बाघिन की मौत की जानकारी होने पर किशनपुर सेंचुरी के वनाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए, वहीं दुधवा टाइगर रिजर्व के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मानवता को झकझोर देने वाली इस घटना के बाद से एक बार फिर बाघों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

संवाददाता- लक्ष्‍मीकांत गुप्‍ता

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मुंबई की सड़कें जलमग्न, UP-बिहार सहित आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्‍ली। बंगाल की खाड़ी से लेकर अरब सागर तक में मानसून के इस सीजन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com