स्कूल की छुट्टी करने के लिए, लखनऊ में एक बच्चे पर हुआ हमला, आरोपी लड़की

लखनऊ के एक इंटर कॉलेज में पहली क्लास में पढ़ने वाला एक बच्चा वॉशरूम में ज़ख़्मी हालत में मिला. इस बच्चे के हाथ-पैर बंधे हुए थे और उसके शरीर पर किसी नुकीली चीज़ के ज़ख़्म मिले. बच्चे का कहना है कि स्कूल यूनिफॉर्म में कोई लड़की उसे खींचकर बाथरूम में ले गई और वहां पहले वाइपर और फिर नुकीली चीज़ से मारा.

 

इस बच्चे का कहना है कि लड़की बोल रही थी कि उसे मारने से स्कूल में छुट्टी हो जाएगी. बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां अब उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.स्कूल के बाहर आज अभिभावकों से जोरदार प्रदर्शन किया है. वहां काफी नाराजगी देखने को मिली रही हैं. स्कूल प्रशासन के खिलाफ लोगों ने नारेबाजी करना शुरु कर दी है.

 

 

ये भी पढ़े ~ बिहार के मधुबनी में, नाबालिग बेटी की शादी करना माता-पिता को पड़ गया महंगा

 

 

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या जैसा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी के अलीगंज इलाके में भी सामने आया है. यहां पहली कक्षा के छात्र पर शौचालय में चाकू जैसी किसी धारदार चीज से कथित रूप से हमला किया गया. हमले में छात्र घायल हो गया है.

 

अधिकारियों ने बताया हैं कि छह वर्षीय रितिक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया और अब उसकी हालत खतरे से बाहर है. घटना त्रिवेणी नगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल के शौचालय में बुधवार सुबह को घटी. रितिक के पिता राजेश ने बताया हैं कि उन्हें स्कूल द्वारा सूचित किया गया कि बेटा घायल हुआ है. उस पर किसी लड़की ने चाकू से हमला कर दिया है. राजेश हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है.

 

 

ये भी  पढ़े ~ POK स्थित शारदा मंदिर के दर्सन के लिए, कश्मीरी पंडितों ने की PM मोदी और CM महबूबा मुफ्ती से अपील

 

 

घटना की सूचना मिलने पर अन्य बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर मामले पर लीपापोती करने का आरोप लगाया. संपर्क करने पर स्कूल की निदेशक वीना व्यास ने बताया कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल की घटना के मद्देनजर सभी एहतियात बरत रहे हैं. हम यह भी पता कर रहे हैं कि कहीं यह घातक गेम ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ का नतीजा तो नहीं है.

 

उन्होंने कहा कि 70 सीसीटीवी कैमरे स्कूल में लगे हुए हैं. फ़िलहाल फुटेज देखी जा रही है. पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है. हमलावर की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है.

 

 

ये भी पढ़े ~ पांच साल से कम की आयु के बच्चों से ठीक तरह से व्यवहार न होने पर ,होता है ये असर

 

खबर हैं की गुडगांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पिछले साल सात वर्षीय छात्र मृत पाया गया था. उस पर भी किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था. स्कूल के ही 16 वर्षीय एक छात्र पर अपराध को अंजाम देने का आरोप लगा.

 

घायल छात्र के फोटो सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर वायरल होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने गुरुवार को स्कूल को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा कि क्यों ना उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए.

 

ये भी पढ़े ~ 80 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ कानपुर में 6 लोग हुए गिरफ्तार

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

क्या आप जानते है महिलाओं की यौन संतुष्टि का राज…

    लखनऊ: महिलाएं यौन क्रिया के एक सेशन में लगातार 20 बार चरम सुख …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com