Breaking News
हरियाणा

उबर कैब द्वारा ड्राइवर यौन उत्पीड़न की शिकार हुई यूवती, बताई घिनौनी दास्ताँ

हरियाणा-  महिलाओ का कैब में चलना क्या सुरछित है कंपनी में काम करने वाली 29 साल की सीमा रोज़ ही आॅफिस और घर के बीच टैक्सी से आती-जाती थी. कई लोगों की तरह उसका भी यही रूटीन था. इसी साल 9 मार्च को उसे टैक्सी का एक सफर इतना भारी पड़ेगा यह उसके खयाल में भी नहीं था. मुश्किल वक्त में अक्लमंदी और हौसले से किसी तरह बचने में कामयाब हुई सीमा.

 

 

ये भी पढ़े -सौतन की बेटियों को उतारा मौत के घाट

 

9 मार्च 2018 की देर शाम आॅफिस से फुरसत पाने के बाद रोज़ की तरह ही सीमा ने अपने मोबाइल फोन से एक उबर कैब की बुकिंग की. हरियाणा के कुंडली इलाके में सीमा का आॅफिस था और रोहिणी के सेक्टर 3 में घर. तो कुंडली से रोहिणी जाने यह रूट वह नहीं था जिससे रोज़ाना सीमा आती-जाती थी.

 

 

सीमा ने ऐतराज़ जताते हुए संजीव से गाड़ी रोकने के लिए कहा तो उसने हंसकर सीमा को छूने की कोशिश की. सीमा ने किसी तरह खुद को बचाया और नाराज़गी ज़ाहिर की तो संजीव ने किसी तरह की शर्मिंदगी ज़ाहिर नहीं की. आगे एक ट्रैफिक सिगनल पर टैक्सी के तकरीबन रुक जाने पर सीमा ने टैक्सी से उतरने की कोशिश की तो संजीव ने सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के ज़रिये दरवाज़े लॉक कर दिए और कैब को रफ्तार दे दी.

 

 

कार में बिरोध करने के बावजूद भी करता रहा अश्लील हरकते-

सीमा के उतरने की कोशिश देखकर संजीव ने अब उसे धमकाते हुए चुपचाप बैठे रहने को कहा. सीमा को पता था कि उसके लिए यह टैक्सी राइड और यह ड्राइवर बड़ा खतरा बनने जा रहा है इसलिए उसने लगातार टैक्सी रुकवाने की कोशिश की. संजीव ने उसकी एक न सुनी और टैक्सी चलाते हुए गलत ढंग से सीमा को छूता रहा और उसके साथ छेड़छाड़ करता रहा.

 

 

थोड़ी ही दूर जीटीके डिपो के पास एक सीएनजी स्टेशन पर ट्रैफिक ज़्यादा होने के कारण संजीव को कैब के ब्रेक लगाने पड़े. इसी मौके का फायदा उठाकर सीमा ने दरवाज़ा खोला और तुरंत टैक्सी से बाहर कूद गई. सीमा के बाहर कूदने पर वहां कुछ लोग मदद के लिए और भीड़ से घबराकर संजीव वहां से कैब लेकर फौरन फरार हो गया. के लिए बुक की गई कैब जब सीमा की बताई लोकेशन पर पहुंची तो कैब में बैठने से पहले सीमा का ध्यान गया, नंबर प्लेट पर. कमर्शियल वाहनों की नंबर प्लेट पीले रंग की होती है लेकिन इस टैक्सी में सफेद रंग की थी.

 

 

 

 

बाद में सीमा ने पूरी कहानी सुनाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने गन्नौर, हरियाणा के संजीव उर्फ संजू के खिलाफ महिला यात्री को अगवा करने और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कर संजू को गिरफ्तार कर लिया. पीड़ित महिला यात्री की वास्तविक पहचान का खुलासा नहीं किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*