दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद गिरफ्तार, UAPA के तहत हुई गिरफ्तारी

नई दिल्‍ली। दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया है। उमर खालिद की गिरफ्तारी गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई है।

यह भी पढ़ें: जानिए 14 सितंबर को ही हिंदी दिवस मनाने का इतिहास

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद की गिरफ्तारी यूएपीए के तहत की है। सूत्रों के अनुसार, उमर खालिद को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कई घंटों की पूछताछ के बाद उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने बयान जारी किया है। यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है, ’11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस हिंसा की जांच की आड़ में आपराधिक विरोध प्रदर्शन को बढ़ा रही है।’

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने कहा है कि इन सब के बावजूद सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। फिलहाल, हमारी प्राथमिकता है कि उसे ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दिल्ली पुलिस को हर तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। बता दें कि स्पेशल सेल दिल्ली हिंसा की साजिश की जांच कर रही है। पहले भी स्पेशल सेल उमर खालिद से पूछताछ कर चुकी है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

12 साल की उम्र में ओलंपिक में भाग लेने वाली आरती साहा को गूगल का नमन

नई दिल्‍ली। गूगल ने डूडल बनाकर आज भारतीय तैराक आरती साहा को उनकी 80वीं जयंती …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com