इतने दिनों तक पाकिस्तान दौरे पर रहेंगी यूएनजीए की अध्यक्ष मारिया फर्नाडा एस्पिनोसा

 न्यूयॉर्क:  संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) की अध्यक्ष मारिया फर्नाडा एस्पिनोसा 18 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक पाकिस्तान दौरे पर रहेंगी। उनकी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उनकी प्रवक्ता मोनिका ग्रेली के मुताबिक, सितंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद से एस्पिनोसा की एशिया प्रशांत की यह पहली आधिकारिक यात्रा होगी।

‘जियो न्यूज’ ने शनिवार को बताया कि पांच दिवसीय यात्रा के दौरान एस्पिनोसा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र और सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

ग्रेली ने यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में ब्रीफिंग के दौरान कहा, “(यूएनजीए की) अध्यक्ष संयुक्त राष्ट्र और पाकिस्तान के बीच संबंधों को मजबूत करने, बहुपक्षवाद को बढ़ावा देने और महासभा के 73वें सत्र की प्राथमिकताओं के आधार पर देश के साथ अपने काम को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”

यात्रा के बारे में बात करते हुए, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कहा कि देश के नेतृत्व ने यूएनजीए की अध्यक्ष की यात्रा के दौरान वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करने की योजना बनाई है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो

अरब देशों का गठबंधन मध्यपूर्व में स्थिरता लाएगा : पोम्पियो

दुबई| अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शनिवार को अरब देशों के सुरक्षाबलों की गठबंधन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com