केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली लौटे किडनी ट्रांसप्लांट के बाद घर

नई  दिल्लीः   केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में गुर्दा प्रत्यारोपण कराने के 21 दिन बाद आज घर आ गए। उन्होंने डॉक्टरों एवं अस्पताल कर्मियों से लेकर सभी शुभचिंतकों के प्रति आभार व्यक्त किया। जेटली का ऑपरेशन 14 मई को हुआ था। उन्होंने घर लौटने के बाद ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि घर लौट पर बहुत खुश हूं। डॉक्टरों, नर्सिंग अधिकारियों एवं पैरामेडिक्स के प्रति आभार जिन्होंने बीते तीन सप्ताह के दौरान देखभाल की। मैं सभी शुभचिंतकों, साथियों और मित्रों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने अपनी चिंताएं जाहिर की और मेरे स्वस्थ होने की कामना की।

 

ये भी पड़े – वित्त मंत्री अरुण जेटली ने AAP नेता कुमार विस्वास पर चल रहा केस लिया वापस

 

जेटली को रविवार 13 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार 14 मई को करीब आठ बजे ऑपरेशन किया गया था। अस्पताल ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया था कि जेटली का ऑपरेशन सफल रहा। सूत्रों ने अनुसार अपोलो के गुर्दा प्रतिरोपण विशेषज्ञ डॉ. संदीप गुलेरिया और उनके भाई एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया भी प्रतिरोपण करने वाली टीम का हिस्सा थे। गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त जेटली ने छह अप्रैल को एक ट्वीट के जरिए अपनी बीमारी की पुष्टि की थी। उसके बाद से उनका लगातार डायलिसिस किया जा रहा था। इससे पहले पिछले वह अप्रैल में भी गुर्दें के प्रत्यारोपण के लिए एम्स में भर्ती हुए थे। उस समय डोनर से उनके गुर्दे मैच नहीं होने के कारण ऑपरेशन टालना पड़ा था।

 

जेटली को डॉक्टरों में सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने से मना किया था। उन्होंने जीएसटी परिषद की बैठक में भी वीडियो कॉन्फ्रैंस के जरिए हिस्सा लिया था। कई साल पहले जेटली के हृदय का आपरेशन हो चुका है। उनका 2014 में बैरिएट्रिक का ऑपरेशन भी हुआ था। डायबिटीज से ग्रसित होने के कारण उनका वजन बढ़ रहा था इस निदान के लिए ही उनकी बैरिएट्रिक सर्जरी हुई थी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अगर स्मार्टफोन हो गया स्लो तो एन चीज़ों का ख्याल रखे ……

क्या आपका भी स्मार्टफोन स्लो हो गया है और इस वजह से आप हमेशा परेशान …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com