Breaking News

UP निकाय चुनाव: BJP ने राज्य चुनाव आयोग से पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन की मांग की

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में फर्जी मतदान रोकने के लिए बीजेपी ने राज्य चुनाव आयोग से पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन की मांग की है. राज्य निर्वाचन आयोग को खत लिखकर कहा कि पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन के लिए बूथ पर महिला सुरक्षाकर्मी या महिला चुनावकर्मी की तैनाती की जाए.

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपीएस राठौर, बीजेपी चुनाव संपर्क प्रमुख एडवोकेट अखिलेश कुमार अवस्थी और अशोक द्विवेदी ने सहायक निर्वाचन आयुक्त जेपी सिंह मिलाकर यह मांग की. साथ ही मुख्य निर्वाचन आयुक्त को संबोधित शिकायती पत्र भी सौंपा.

बीजेपी का कहना है कि नगर निकाय चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण में पर्दानशीं महिला मतदाताओं के संदेह की स्थिति में महिला सुरक्षाकर्मियों द्वारा सत्यापन की मांग की गई है. जेपीएस राठौर के नेतृत्व में सहायक निर्वाचन आयुक्त से मिलने पहुंचे बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पारदर्शी चुनाव व्यवस्था और फर्जी मतदान रोकने के लिए पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन के लिए महिलाकर्मियों की बूथ पर तैनाती बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़े ~ सुनील मित्तल ने 7,000 करोड़ दान देने का ऐलान किया है, इसमें 10,000 विद्यार्थियों को शिक्षा देने की योजना बनाई

 

इस दौरान बीजेपी ने निर्वाचन आयोग के समक्ष बीएलओ की ओर से मतदान पर्चियों का वितरण सही ढंग से न होने और संबंधित अधिकारियों द्वारा मतदाता पर्टी बांटने की समीक्षा न करने के मामले भी उठाए. बीजेपी ने मांग की कि निकाय चुनाव के आगामी चरणों में मतदाता पर्ची हर घर तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था की जाए. साथ ही इसकी समीक्षा की जाए, ताकि मतदान प्रतिशत में इजाफा हो सके.

मालूम हो कि बुधवार को पहले चरण में प्रदेश के पांच नगर निगम , 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायतों में मेयर, अध्यक्ष, पार्षद और सभासद पदों के लिए मतदान हुए थे. पहले चरण के मतदान के लिए 3,732 मतदान केंद्र और 11679 मतदान स्थल बनाए गए थे. अब दूसरे चरण की वोटिंग 26 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 29 नवंबर को मतदान होंगे. दूसरे चरण में राज्य के 25 जिलों के मतदाता वोटिंग करेंगे, जबकि तीसरे चरण में 26 जिलों में वोटिंग होगी. इसके परिणाम एक दिसंबर को आएंगे. पहले चरण में करीब 52 फीसदी वोटिंग हुई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*