UP: कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का निधन, मुख्‍यमंत्री का अयोध्या दौरा रद्द

लखनऊ। कोरोना संक्रमित उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का रविवार को निधन हो गया है। उनका लखनऊ के पीजीआइ में इलाज चल रहा था। वे 18 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुई थीं। बाद में इलाज के लिए उन्हें लखनऊ पीजीआइ में दाखिल कराया गया था, जहां आज उनका निधन हो गया। कोरोना के अलावा उन्हें ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की भी समस्या थी। फेफड़े में गंभीर संक्रमण होने की वजह से उनकी मौत हो गई।

मुख्‍यमंत्री का अयोध्‍या दौरा रद्द

कमला रानी के निधन की खबर आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पहले से निर्धारित अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया। वह आज ही भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या के दौरे पर जाने वाले थे।

सीएम योगी ने व्‍यक्‍त किया शोक

मुख्यमंत्री ने लिखा- “उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!”

कमल वरुण का जन्म 3 मई, 1958 को हुआ था। वे यूपी विधानसभा की सदस्य थीं। इससे पहले वे सांसद भी रह चुकी हैं। कमल रानी वरुण यूपी सरकार में टेक्निकल एजुकेशन मंत्री थीं। उनके निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है।

सीएम ऑफिस की ओर से किया गया ट्वीट

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में लिखा गया, ‘आज दिनांक 02.08.2020 को प्रात: लगभग 9:30 बजे श्रीमती कमल रानी वरुण जी, मंत्री प्राविधिक शिक्षा का SGPGI, लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया है। श्रीमती वरुण जी घाटमपुर, कानपुर नगर से विधायक थीं। इससे पूर्व श्रीमती वरुण जी 11वीं व 12वीं लोकसभा की सदस्य थीं। श्रीमती वरुण जी ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का सम्मान रखा। मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में सराहनीय योगदान दिया है। उनका निधन समाज और सरकार के लिये अपूरणीय क्षति है।’

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

हरियाणा: कृषि विधेयकों के विरोध में सड़क पर उतरे किसान, अंबाला में अलर्ट

चंडीगढ़। हरियाणा में कृषि अध्यादेशों पर सरकार और किसान आमने-सामने हैं। आज भारतीय किसान यूनियन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com