Coronavirus : यूपी में कोरोना का प्रकोप इन पांच जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने के निर्देश दिए है। उन्होंने गोरखपुर के मण्डलायुक्त को अपने मण्डल के सभी जिलों में कोविड-19 से रोकथाम व संचारी रोगों को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियानों की प्रभावी मानिटरिंग करने के निर्देश दिए। बिना लक्षण वाले मरीजों को कोविड-19 के एल-1 अस्पतालों में भर्ती कराया जाए।

सीएम ने कानपुर नगर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया व वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्राम व वार्ड स्तर पर पल्स आक्सीमीटर उपलब्ध कराए गए हैं। इनका सदुपयोग कोरोना से निपटने में किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को सभी सीएमओ से और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को सभी मेडिकल कालेजों और संस्थानों से संवाद करने को कहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनज़र इससे बचाव के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। लोगों को जागरूक किया जाए कि वे मास्क को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें। मुख्यमंत्री को बताया गया कि अब तक 77 हजार राजस्व गांवों में फागिंग कराई जा चुकी है, जबकि 9 हजार नगरीय निकायों के वार्डों में भी फागिंग कराई गई है। ग्राम प्रधानों से संवाद स्थापित कर विशेष सफाई अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने टिड्डी दल पर प्रभावी नियंत्रण के लिए रसायन का छिड़काव किए जाने के निर्देश दिए।

अब बाजार शनिवार-रविवार बंद रहेंगे

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाते हुए अब सप्ताह में दो दिन सारे बाजार-मॉल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे और शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। साप्ताहिक बन्दी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा। इस दौरान बैंक व सभी आवश्यक कार्य खुले रहेंगे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सपा के बाद अब बसपा का ब्राह्मण कार्ड, मायावती ने कर दिया ये ऐलान  

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में समाजवादी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com