संजीत यादव अपहरण एवं हत्याकांड

योगी सरकार का फैसला, CBI करेगी संजीत यादव अपहरण एवं हत्याकांड की जांच

कानपुर। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने कानपुर के चर्चित संजीत अपहरण एवं हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संजीत के परिवार ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की थी, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है। बता दें कि अभी तक संजीत का शव भी बरामद नहीं हुआ है। संजीत के शव की तलाश पिछले 12 दिनों से की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अगर रिया निर्दोष हैं तो सामने आकर जांच में सहयोग करें, दोषी को छोड़ेंगे नहीं: बिहार पुलिस

बता दें कि कानपुर के बर्रा से 22 जून को लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का अपहरण फिरौती के लिए उसके दोस्त ने साथियों के साथ मिलकर किया था। 26 जून को उसकी हत्या कर शव पांडु नदी में फेंक दिया था। इसके बाद पुलिस को चकमा देकर 13 जुलाई को 30 लाख की फिरौती भी वसूल ली थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दोस्त कुलदीप, रामबाबू समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

संजीत के साथ कलेक्‍शन का काम करता था कुलदीप

पुलिस ने बताया कि कुलदीप संजीत के साथ सैंपल कलेक्शन का काम करता था। उसने रतनलाल नगर में किराये पर कमरा ले रखा था। 22 जून की रात शराब पिलाने के बहाने वह संजीत को अपने कमरे में लाया था। इसके बाद उसे बंधक बना लिया था। चार दिन तक बेहोशी के इंजेक्शन देकर उसे बंधक बनाकर रखा था। इसके बाद 26 जून को कुलदीप ने अपने दोस्त रामबाबू और तीन अन्य के साथ मिलकर संजीत की हत्या कर दी थी। इसके बाद कुलदीप शव को अपनी कार में रखकर पांडु नदी में फेंक आया था।

तीन दिन बाद 29 जून की शाम को संजीत के पिता चमन सिंह यादव को फोन कर फिरौती मांगी गई थी। परिजनों ने पुलिस के कहने पर मकान, जेवर आदि बेचकर जैसे-तैसे 30 लाख रुपयों की व्यवस्था की थी और 13 जुलाई को अपहर्ताओं के सौंप दिए थे लेकिन पुलिस अपहर्ताओं को नहीं पकड़ पाई और वे 30 लाख लेकर भाग निकले थे।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जय प्रकाश निषाद को बनाया उम्मीदवार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com