योगी सरकार का लॉकडाउन पर नया फॉर्मूला,अब हर सप्ताह दो दिन लॉकडाउन

यूपी में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।  यूपी सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन घोषित करने का निर्णय लिया है।अब यूपी में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेंगे।इस दौरान यहां सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने ये फैसला रविवार को अफसरों के साथ बैठक में लिया।

सीएम योगी ने रविवार को टीम 11 की नियमित बैठक में मंत्रियों और अधिकारियों के साथ विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया।इसके अलावा, उन्होंने आदेश दिया कि टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाकर हर रोज 50 हजार कोविड टेस्ट करवाए जाएं।प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया है कि बैंक व औद्योगिक संस्थान खुले रहेंगे।मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घंटे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद है या नहीं।

इसके अलावा सरकारी दफ्तर जो शनिवार को बंद रहते थे वे तो बंद ही रहेंगे, बाकी सरकारी दफ्तरों में पचास-फीसदी हाजिरी का सख्ती से पालन होगा।उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य जैसे एक्सप्रेस-वे, डैम व बाढ़ रोकने के लिए किए जा रहे तटबंधों की मरम्मत के काम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किए जाएं।

बता दें कि अभी यूपी सरकार राज्य में शुक्रवार रात दस बजे से 55 घंटे का लॉकडाउन लागू किया है। सरकार ने 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद अब हर हफ्ते में दो दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन कायार्लय तथा बाजार खुलेंगे।सड़कों पर जरूरतमंद और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा बेवजह घूमने वालों की संख्या न के बराबर दिखी। दूध-ब्रेड, सब्जी, किराना और दवा की दुकानों के अलावा कहीं-कहीं एकाध दुकान खुली नजर आई।

इस अवधि में सभी जरूरी सेवाएं जैसे चिकित्सा और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की भांति खुली रहेगी। इन सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों, कोरोना वारियर, स्वच्छता कर्मियों व डोर टू डोर सप्लाई से जुड़े व्यक्तियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

 

 

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

UP: सुदीक्षा की मौत मामले में अलग-अलग बयान, NCW ने डीजीपी को लिखा पत्र  

बुलंदशहर। अमेरिका के बोस्टन यूनिवर्सिटी की छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com