डॉ. कफील खान

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, डॉ. कफील पर लगाया NSA

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ बयान देने के आरोप में गोरखपुर के डॉ. कफील खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन ने रासुका यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की है। आज डॉ. कफील खान जमानत पर रिहा होने वाले थे, लेकिन रासुका लगने से उनकी मुश्किलें फिर से बढ़ गई हैं।

डॉक्टर कफील खान पर पिछले साल 12 दिसंबर को एएमयू में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। यूपी एसटीएफ (उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स) ने कफील को जनवरी में मुंबई से गिरफ्तार किया था। डॉ. कफील को गिरफ्तार करने के लिए यूपी एसटीएफ लगाने पर सवाल भी उठे थे। हालांकि, उस समय पुलिस का कहना था कि न्यायिक प्रक्रिया के तहत डॉक्टर कफील खान की गिरफ्तारी हुई है।

यह भी पढ़ें: अब रवि काजी लड़ेंगे निर्भया के दोषी पवन का केस

पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर कफील खान को हेट स्पीच की वजह से गिरफ्तार किया गया था। उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था। यूपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद डॉक्टर कफील खान ने कहा था, ‘मुझे गोरखपुर के बच्चों की मौत के मामले में क्लीन चिट दे दी गई थी। अब मुझको फिर से आरोपी बनाने की कोशिश की जा कर रही है। मैं महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि मुझे महाराष्ट्र में रहने दे। मुझको उत्तर प्रदेश पुलिस पर भरोसा नहीं है।’

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

देश में कोरोना का प्रकोप, 3374 संक्रमित मरीज, अबतक 79 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली। देश में कोरोनावायरस का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com